लग गया सट्टा, किसकी बनेगी सरकार और कौन बनेगा करोड़पति

हाइलाइट्स

  • यूपी की सभी 403 सीटों का सर्वे किया गया है
  • सर्वे में बीजेपी को 240 सीटें मिलती दिख रही हैं
  • समाजवादी पार्टी को 143 सीटें मिलती दिख रही हैं

महाराष्ट्र की तीन महिलाओं को ‘नारीशक्ति पुरस्कार’; राष्ट्रपति के हाथों सम्मान

लखनऊ
उत्तर प्रदेश में चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद चुनावी माहौल गरमाया हुआ है। यूपी चुनाव की तारीखों का ऐलान के बाद देश के सबसे बड़े राज्य यूपी को लेकर हमारे सहयोगी चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की ओर से एक बड़ा सर्वे किया गया है। इस सर्वे की रिपोर्ट से एक बार फिर यूपी में बीजेपी की सरकार बनती दिख रही है। टाइम्स नाउ नवभारत का सर्वे यूपी के चार अलग- अलग हिस्सों में किया गया है। सर्वे के अनुसार, बीजेपी को जीत के लिए राज्य में पूरा जोर लगाना होगा।

यूपी की सभी 403 सीटों का सर्वे किया गया है। इस सर्वे में बीजेपी को 240 सीटें मिलती दिख रही हैं। वहीं समाजवादी पार्टी को 143 सीटें मिलती दिख रही हैं। बीएसपी को 10 तो वहीं कांग्रेस को सिर्फ 8 सीटें और अन्य के खाते में 02 सीटें ही मिलती दिखाई दे रही है।

पश्चिमी यूपी में किसके हाथ कितनी सीटें
यूपी की सभी 403 सीटों पर सर्वे किया गया है। किसान आंदोलन को देखते हुए यह कहा जा रहा था कि बीजेपी को पश्चिमी यूपी में सीटों का अधिक नुकसान हो सकता है। हालांकि सर्वे रिपोर्ट से ऐसा लग रहा है कि कृषि कानूनों को वापस लेने के बाद बीजेपी को कोई बड़ा नुकसान नहीं है। बीजेपी इस क्षेत्र में आने वाली 97 सीटों में से 56 से 59 सीटें जीतती नजर आ रही है। वहीं सपा को 36 से 39 सीटें जीत सकती है।

पूर्वांचल में सपा को मिलता दिख रहा फायदा

पूर्वांचल में इस बार बीजेपी को पिछले चुनाव के मुकाबले नुकसान होता दिख रहा है। पिछले चुनाव में जहां बीजेपी को यहां 74 सीटें मिली थी इस बार बीजेपी 65 सीटों के अंदर रह सकती है। बीजेपी को इस इलाके में 51 से 59 सीटें मिल सकती हैं। सपा को पूर्वांचल में काफी फायदा होता दिख रहा है। सपा यहां से 38 से 44 सीटें जीत सकती है। पिछले चुनाव में सपा को 12 सीटें मिली थी।

रुहेलखंड में किसका पलड़ा भारी
सर्वे में बीजेपी को इस इलाके में भारतीय जनता पार्टी को 31 से 36 सीटें, सपा को 16 से 17 सीट, बसपा को 1 या 2 और कांग्रेस को एक सीट मिलती दिख रही है। इस इलाके में बीजेपी को अधिक नुकसान नहीं हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: