चुनाव से पहले ये कैसा स्टंट, कीचड़ में कूदे नेताजी.. दूध से नहाकर 'नायक' बन गए

हाइलाइट्स

  • पूर्वी दिल्ली नगर निगम के इलाके में नाला साफ करने उतरे पार्षद
  • बुलंद मस्जिद के पास नाले की सफाई को खुद उतर गए पार्षद हसीब उल हसन
  • गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने दिल्ली के तीनों नगर निगम को एक करने को मंजूरी दे दी है

 

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम (Delhi MCD) चुनाव होने में अभी वक्त है। इस बीच, नेता और पार्षदों के तरह-तरह के स्टंट सामने आने लगे हैं। पूर्वी एमसीडी (East MCD) में नेता विपक्ष मनोज कुमार त्यागी (Manoj Kumar Tyagi) ने मनोनीत निगम पार्षद हसीब उल हसन के साथ मिलकर शास्त्री पार्क स्थित बुलंद मस्जिद (Buland Masjid) के पास नाले की सफाई की। फिल्म 'नायक' की तरह नाले में उतर हसीब को वहां खड़े लोगों ने दूध से नहलाया भी।

इलाके के लोग काफी दिनों से शिकायतें कर रहे थे कि नाले की सफाई न होने की वजह से नाले का गंदा पानी आसपास की कॉलोनियों में भर रहा है। संबंधित विभाग से नाले की सफाई कराने की जगह नेता विपक्ष खुद नाला साफ करने पहुंच गए।

नेता विपक्ष ने कहा कि अधिकारियों की संवेदनहीनता को देखते हुए मुझे स्वयं नाले की सफाई करने के लिए नाले में उतरना पड़ा। उन्होंने ने सत्ताधारी बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले 15 सालों में बीजेपी नेताओं की शह पर निगम अधिकारी मनमानी करने पर उतारू हो गए हैं। इसका जीताजागता उदाहरण बुलंद मस्जिद, शास्त्री पार्क के पास से गुजर रहा यह नाला है।

गौरतलब है कि मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी कैबिनेट (PM Narendra Modi) कैबिनेट ने दिल्ली के तीनों नगर निगमों को एक करने (MCD Unification News) की मंजूरी दे दी है। गौरतलब है कि दिल्ली में 18 मई से पहले नगर निगम का चुनाव पूरा होना है। इसके अलावा चुनाव तैयारियों के लिए भी राज्य चुनाव आयोग को वक्त चाहिए होगा। ऐसे में अब केंद्र जल्द ही इस प्रस्ताव को संसद के जरिए मंजूरी दिलावाना चाहेगा। ताकि जल्द से जल्द चुनाव की तारीखों का ऐलान हो पाए।

councillor hasib al hasan east delhi mcd

पूर्वी दिल्ली नगर निगम में नाले साफ करने उतरे मनोनीत पार्षद हसीब अल हसन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: