शपथ ग्रहण धामी का, उत्तराखंडी टोपी में आए मोदी, लेकिन तालियां ले गए 'बुल्डोजर बाबा'

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में बुधवार को शपथ ग्रहण पुष्कर सिंह धामी का था, लेकिन नारे 'बुल्डोजर बाबा' के गूंज रहे थे। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लेकर लोगों में जबर्दस्त जोश दिखाई दिया। योगी जैसे ही मंच पर आए उनके समर्थन में नारे गूंजने लगे। योगी ने भी मुस्कुराते हुए हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया। धामी दूसरी बार मुख्यमंत्री बने हैं। उनके साथ सतपाल महाराज समेत कुल आठ मंत्रियों ने शपथ ली।प्रेम चंद्र अग्रवाल ने शपथ संस्कृत में ली, तो वहीं सोमेश्वर से लगातार दूसरी बार विधानसभा में चुनकर आईं रेखा आर्या पारंपरिक परिधान पिछोड़ पहनकर मंत्री पद की शपथ लेने आईं।

बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन
उत्तराखंड में सत्ता में वापसी का रेकॉर्ड बनाने के बाद बीजेपी ने पुष्कर सिंह धामी के शपथ ग्रहण में नया रेकॉर्ड बनाया। धामी का शपथ ग्रहण एक तरह से बीजेपी का शक्ति प्रदर्शन भी लग रहा था। बीजेपी के सभी बड़े नेता इस समारोह का हिस्सा थे। पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, योगी आदित्यनाथ, परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, राजस्थान की पूर्व मुख्यंत्री वसुंधरा राजे, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत बीजेपी का पूरा हाइकमान देहरादून में मौजूद था।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के साथ सतपाल महाराज समेत कुल आठ मंत्रियों ने शपथ ली। प्रेम चंद्र अग्रवाल ने अपनी शपथ संस्कृत में ली।
जानिए कौन-कौन बना मंत्री

1- सतपाल महाराज
2- प्रेम चंद्र अग्रवाल
3- गणेश जोशी
4- धन सिंह रावत
5- सुबोध उनियाल
6- रेखा आर्य
7- चंदन राम दास
8- सौरभ बहुगुणा

उत्तराखंड में लोकप्रिय हैं सीएम योगी
लेकिन इन सबके बीच जलवा योगी का ही था। शपथग्रहण में आई भीड़ योगी के समर्थन में नारेबाजी करती रही। मंच पर बैठे हुए योगी भी मुस्कुराते हुए भीड़ के इस प्यार को स्वीकार करते रहे। योगी आदित्यनाथ मूल रूप से उत्तराखंड के ही रहने वाले हैं। पौड़ी जिले के यमकेश्वर में उनका पैत्रिक गांव है। योगी उत्तराखंड में भी काफी लोकप्रिय हैं। इसी को देखते हुए बीजेपी ने उत्तराखंड की चुनावी रैलियों में उनको भी शामिल किया।

पीएम मोदी को लेकर भी दिखा जोश
पीएम मोदी सबसे आखिर में पहाड़ी टोपी पहनकर मंच पर आए। देहरादून के परेड ग्राउंड के समारोह स्थल में उनके आने के साथ ही जोश की लहर तैर गई। अब तक योगी के नारे लगा रही भीड़ अब मोदी के नारे लगाने लगी। शपथ ग्रहण समारोह का साक्षी बनने पहुंचे लोगों की नजर जैसे ही पीएम मोदी पर गई लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिया। इससे पहले लोग योगी आदित्यनाथ के पहुंचने पर योगी-योगी के नारे लगाने लगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: