Google Pay पर बिना अटके फर्राटे से होगी पेमेंट, आज ही जान लें ये आसान से टिप्स

हाइलाइट्स

  • Google Pay पर नहीं रुकेगी पेमेंट
  • फर्राटे से कर पाएंगे ट्रांजैक्शन
  • बेहद काम के हैं ये टिप्स

नई दिल्ली। गूगल पेमेंट ऐप आजकल ज्यादातर लोग इस्तेमाल कर रहे हैं। यह बेहद ही आसान ऐप है जिसकी मदद से आप पेमेंट को पूरा कर सकते हैं और इसमें 1 सेकंड का समय लगता है। ट्रांजैक्शन करने का यह बेहद ही आसान और सुरक्षित तरीका है। हालांकि कई बार ऐसा देखने में आया है कि लोग जब ट्रांजैक्शन करते हैं तो उनकी पेमेंट बीच में ही अटक जाती है और अकाउंट से डिडक्शन होने के बावजूद पेमेंट सामने वाले तक नहीं पहुंचती है। यह आपके साथ ही कई बार हो चुका होगा। इसके पीछे क्या वजह है इस बारे में ज्यादातर लोगों को नहीं पता है लेकिन आप अगर इस समस्या से परेशान हैं और आए दिन आपकी गूगल पेमेंट फस जाती है तो आज हम आपके लिए ऐसे आसान टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप सुरक्षित और तेज तरीके से गूगल पेमेंट कर सकते हैं और यह फसेगी भी नहीं।

लो नेटवर्क में कभी ना करें पेमेंट

अगर आप ऐसे एरिया में है जहां पर नेटवर्क की समस्या हो रही है तो कभी भी गूगल पेमेंट ना करें ऐसा करने से पेमेंट बीच में ही फंस सकती है और आपके पैसे भी डिडक्ट हो सकते हैं और यह सामने वाले के बैंक अकाउंट में भी नहीं जाएंगे ऐसे में कम नेटवर्क की स्थिति में पेमेंट अवॉइड करें।

इन तरीकों से बढ़ाएं Smartphone Battery लाइफ, काम के हैं ये टिप्स

सिर्फ सिक्योर नंबर पर ही करें पेमेंट

अगर आप डायरेक्ट नंबर के जरिए गूगल पेमेंट कर रहे हैं तो सिर्फ ऐसे नंबर्स को ही चुने जो सिक्योर हो और आपके लिस्ट में मौजूद हों क्योंकि ऐसा कई बार देखा गया है कि आप अगर रेंडम नंबर पर पेमेंट करते हैं तो गूगल पेमेंट फंस सकती है।

अमाउंट भरने के बाद करे इंतजार

कई बार लोग अमाउंट भरने के तुरंत बाद ही पेमेंट बटन पर क्लिक कर देते हैं लेकिन आपको ऐसा नहीं करना चाहिए। आपको हमेशा पेमेंट मेंशन करने के बाद एक से 2 सेकंड का इंतजार करना चाहिए उसके बाद जब डीटेल्स अपीयर हो जाए तब पेमेंट ऑप्शन पर क्लिक करना चाहिए इससे पेमेंट फंसने की संभावना काफी कम हो जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: