इन तरीकों से बढ़ाएं Smartphone Battery लाइफ, काम के हैं ये टिप्स

हाइलाइट्स

  • बेहद कारगर है यह स्टेप्स
  • बैटरी लाइफ कर देंगे इनक्रीस
  • बार-बार नहीं चार्ज करना पड़ेगा स्मार्टफोन

नई दिल्ली। अगर आपका स्मार्टफोन ठीक तरह से चार्ज होने के बावजूद भी लंबे समय तक नहीं चल पाता है और इसकी बैटरी बहुत जल्दी खत्म हो जाती है तो जाहिर सी बात है आपको कई बार काफी दिक्कत होती होगी क्योंकि अगर स्मार्टफोन की बैटरी खत्म हो जाए तो आप इस पर कोई भी एक्टिविटी नहीं कर पाएंगे। ऐसे मैं आपको बार-बार स्मार्ट फोन चार्ज करना पड़ता है यहां तक कि कुछ लोग तो ऐसे हैं जो स्मार्टफोन को हमेशा चार्जिंग पर रखते हैं क्योंकि उनको किसी भी तरह की रिस्क लेने की गुंजाइश नहीं रहती है। अगर आप भी समस्या से जूझ रहे है तो आज हम आपके लिए बेहद ही आसान टिप्स लेकर आए हैं जिन्हें फॉलो करने के बाद आप अपने स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ को काफी हद तक बढ़ा सकते हैं और इसके बाद आपको बार-बार स्मार्ट फोन चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

ब्राइटनेस रखे मीडियम

अगर आप अपने स्मार्टफोन की ब्राइटनेस फुल पर रखते हैं तो ऐसा करना बंद कर दीजिए क्योंकि इससे बैटरी ज्यादा कंज्यूम होती है और आपकी आंखों पर भी दबाव पड़ता है ऐसे में हमेशा ब्राइटनेस को मीडियम पर सेट करना चाहिए से कम बैटरी खर्च होती है।

कभी फुल ना रखे स्टोरेज

अगर आपके स्मार्ट फोन की स्टोरेज फुल है तो इसे तुरंत ही खाली कर लेना चाहिए क्योंकि जब ज्यादा दबाव स्टोरेज पर होता है तब प्रोसेसर पर भी दबाव बढ़ जाता है जिसकी वजह से बैटरी की खपत भी बढ़ती है ऐसे में हमेशा स्टोरेज को खाली रखें जिससे प्रोसेसर पर दबाव कम होता है और बैटरी भी लंबे समय तक काम करती है।
म्यूजिक को कम साउंड पर सुने

अगर आप स्मार्ट फोन के स्पीकर से म्यूजिक सुनते हैं वैसा करना बंद कर दीजिए आप चाहे तो ईयर फोन का इस्तेमाल कर सकते हैं या फिर आपको कम साउंड पर म्यूजिक सुनना चाहिए जिससे बैटरी की काफी बचत की जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: