इमरान की 'कप्तानी' जाते ही पाकिस्तान क्रिकेट में तूफान, PCB अध्यक्ष की कुर्सी भी जाएगी!

लाहौर: कहते हैं राजा का तख्त पलटने का सबसे गहरा असर उनके करीबियों पर होता है। कुछ ऐसा ही पाकिस्तान में हो रहा है। इमरान खान (Imran Khan) के प्रधानमंत्री का पद छोड़ते ही उनके करीबी भी अपना-अपना पद छोड़ने की तैयारी में लग गए हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी दोस्त और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja May Step Down As PCB Chairman) भी अपना पद जल्द ही छोड़ सकते हैं।

 

पाकिस्तान की एक न्यूज वेबसाइट के अनुसार, रमीज राजा ने इस बारे में अपने करीबी दोस्तों से सलाह मशविरा किया है। पीसीबी अध्यक्ष दुबई में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के साथ बैठक के बाद अपने इस्तीफे की घोषणा कर सकते हैं। राजा आईसीसी के साथ बातचीत के लिए इस समय दुबई में हैं और बैठक का समापन आज होगा।

सूत्रों ने बताया कि 11 अप्रैल से शुरू हो रहे अगले सप्ताह में पीसीबी में बड़े बदलाव किए जा सकते हैं। इसके अलावा घरेलू क्रिकेट के ढांचे में बदलाव किए जा सकते हैं, जबकि विभागीय क्रिकेट को बहाल किया जा सकता है। इससे पहले पाकिस्तान के लिए पहली बार ऐतिहासिक रूप से इमरान खान को अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से पाकिस्तान के प्रधान मंत्री के पद से हटा दिया गया है।

8 मार्च को इमरान के खिलाफ पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) (PMLN) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के 100 सांसदों ने अविश्वास प्रस्ताव लाया था। करीब 33 दिनों तक चले राजनीतिक ड्रामे का अंत इमरान खान की सत्ता जाने से हुआ।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा को पिछले वर्ष सर्वसम्मति से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का तीन साल के लिए चेयरमैन चुना गया था। राजा अपने पूर्ववर्ती एहसान मनि के पद से हटने के बाद चेयरमैन पद के प्रबल दावेदार थे। पीसीबी के 36वें अध्यक्ष राजा एजाज बट (2008-11), जावेद बुर्की (1994-95) और अब्दुल हफीज कारदार (1972-77) के बाद इस पद पर नियुक्त होने वाले चौथे पूर्व क्रिकेटर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: