Kabul Explosion: अफगानिस्‍तान के काबुल शहर में भीषण बम धमाके, कम से कम 25 हजारा बच्‍चों के मौत की खबर

काबुल: अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल में दो भीषण बम धमाकों में कम से कम 25 स्‍कूली बच्‍चों के मारे जाने की खबर है। बताया जा रहा है कि पश्मिची काबुल के दाश्‍त ए बार्ची इलाके में एक स्‍कूल के बाद एक के बाद एक दो धमाके हुए हैं। जब यह धमाका हुआ, उस समय बच्‍चे स्‍कूल से बाहर निकल रहे थे। अफगानिस्‍तान के गृह मंत्रालय ने इन विस्‍फोटों की पुष्टि की है। हालांकि अभी मरने वालों का आधिकारिक आंकड़ा नहीं आया है।

टोलो न्‍यूज के मुताबिक एक विस्‍फोट मुमताज ट्रेनिंग सेंटर के पास हुआ जबकि दूसरा धमाका अब्‍दुल रहीम शहीद हाई स्‍कूल के सामने हुआ। विस्‍फोट के समय बच्‍चे अपनी कक्षा से बाहर निकल रहे थे। अफगानिस्‍तान के गृहमंत्रालय ने कहा है कि वह इन विस्‍फोटों की जांच कर रहा है और ज्‍यादा जानकारी बाद में साझा की जाएगी। कुछ र‍िपोर्टों में दावा किया गया है कि कुल तीन धमाके काबुल में हुए हैं।

प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक अब्‍दुल रहीम शहीद हाई स्‍कूल में ही दो धमाके हुए हैं। इसमें कम से कम 25 बच्‍चे मारे गए हैं। अब्‍दुल रहीम शहीद हाई स्‍कूल पश्चिमी काबुल के सबसे चर्चित स्‍कूलों में से है। इस स्‍कूल में पढ़ने वाले सभी बच्‍चे अल्‍पसंख्‍यक हजारा समुदाय के थे जो अक्‍सर आतंकियों के निशाने पर रहता है। तालिबान राज में हजारा समुदाय के लोगों पर पहले भी कई हमले हो चुके हैं। अभी तक किसी भी गुट ने इन हमलों की जिम्‍मेदारी नहीं ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: