IPL: युजवेंद्र चहल की उंगली पर नाच रहे बल्लेबाज, आज तोड़ेंगे यह बड़ा रिकॉर्ड!

Yuzvendra Chahal GT vs RR IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स के करिश्माई स्पिनर युजवेंद्र चहल आज जब गुजरात टाइटंस के खिलाफ आईपीएल-2022 का पहला क्वॉलिफायर मुकाबला खेलने के लिए मैदान पर उतरेंगे तो उनके निशाने पर बड़ा रिकॉर्ड होगा। वह अगर आज दो विकेट झटक लेते हैं तो IPL में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में अमित मिश्रा का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। वह टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।

पर्पल कैप धारी चहल के नाम फिलहाल 128 मैचों में 165 विकेट हैं, जबकि अमित मिश्रा ने 154 मैचों में 166 विकेट चटकाए हैं। वह सबसे अधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं। फिलहाल चहल सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। उनसे आगे ड्वेन ब्रावो (183), लसिथ मलिंगा (170) और अमित मिश्रा (166) हैं।

IPL 2022: राजस्थान रॉयल्स vs गुजरात टाइटंस क्वॉलिफायर-1, जानें दोनों टीमों की मजबूती, कमजोरी और X फैक्टर

मैच से ठीक पहले युजवेंद्र चहल ने अपनी सफलता का श्रेय टीम के एकजुट होकर खेलने को दिया और कहा कि पहले सत्र में टीम की अगुआई करने वाले दिवंगत शेन वॉर्न के कारण रॉयल्स के लिए खेलना विशेष है। मौजूदा टूर्नामेंट के सबसे सफल गेंदबाज चहल ने कहा, ‘मुझे पता है कि रॉयल्स के साथ यह मेरा पहला सत्र है लेकिन ऐसा लगता है कि मैं वर्षों से टीम के साथ खेल रहा हूं। यहां मैं मानसिक रूप से सहज हूं और मुझे लगता है कि इसका श्रेय यहां टीम के साथ जुड़े लोगों को जाता है।’

अगर चल गए गुजरात के ये 5 खिलाड़ी तो राजस्थान रॉयल्स की खैर नहीं

gujrat-titans-5-stars

टूर्नामेंट में डेब्यू कर रही गुजरात टाइटंस आईपीएल 2022 का सरप्राइज पैकेज बनकर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली प्रतियोगिता में पहली टीम बनी। हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम के पास अब अपने डेब्यू आईपीएल सीजन को और भी यादगार बनाने का मौका है, जब उनका सामना कोलकाता के ईडन गार्डन में राजस्थान रॉयल्स से होगा। वैसे तो गुजरात का हर खिलाड़ी 11 के बराबर है, लेकिन राजस्थान रॉयल्स को अगर 2008 के बाद दूसरी बार ट्रॉफी पर कब्जा जमाना है, तो इन 5 खिलाड़ियों से बचकर रहना होगा।

hardik-pandya

हार्दिक ने कप्तानी के साथ ही अपने प्रदर्शन से भी प्रभावित किया है। पिछली भिड़ंत में भी उन्होंने इस टीम के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। फिट होकर वापसी करने वाले हार्दिक पंड्या पहली बार आईपीएल में किसी टीम की अगुआई कर रहे हैं और उन्होंने गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा प्रदर्शन करते हुए टाइंटस को लीग चरण में शीर्ष पर जगह दिलाने में अहम भूमिका निभाई है।

rahul-tewatia

आईपीएल सीजन 2020 में पांच गेंद पर पांच छक्के मारकर सुर्खियों में आने वाले राहुल तेवतिया ने इस सीजन गुजरात टाइटंस को टॉप पर पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने कुछ मैचों में अपनी टीम को अप्रत्याशित जीत दिलाई और दुनिया भर से वाहवाही बटोरी। अंतिम ओवर्स में छक्के मारने में मशहूर तेवतिया खतरनाक हैं।

shubman-gill

केकेआर के साथ अपने आईपीएल करियर की शुरुआत करने वाले शुभमन गिल को मेगा ऑक्शन से पहले ही गुजरात ने अपने साथ जोड़ लिया था। इस सीजन उन्होंने चार अर्धशतक के साथ 14 मैच में 403 रन बनाए हैं।

rashid-khan

दुनिया के बेस्ट स्पिनर्स में से एक राशिद खान इस सीजन गेंद के साथ बल्ले से भी लगातार कमाल दिख रहे हैं। अब तक वह 22 की औसत से 18 विकेट चटका चुके हैं। 207 के प्रचंड स्ट्राइक रेट से 91 रन भी बना चुके हैं। टूर्नामेंट में अहम मौकों पर 9 छक्के भी उनके पिटारे से निकले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: