J-K: 13 दिन में बदला, बैंक मैनेजर विजय के हत्यारे समेत 2 आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर में बैंक मैनेजर की दिन दहाड़े हत्या करने वाले आतंकी को मार गिराया गया है. इस आतंकी को सुरक्षाबलों ने शोपियां में हुए एनकाउंटर में मारा है. वहां कुल दो आतंकी मारे गए हैं. दोनों आतंकी लश्कर ए तैयबा से जुड़े थे. मारे गए एक आतंकी का नाम जान मोहम्मद लोन बताया गया है.

विजय कुमार राजस्थान के हनुमानगढ़ के रहने वाले थे, वो कुलगाम के मोहनपुरा में बैंक मैनेजर के पद पर थे, आतंकियों ने बैंक के अंदर ही उन्हें गोली मारी थी. बता दें कि कश्मीर में बढ़ते टारगेट किलिंग के मामलों को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट में भी एक याचिका दाखिल की गई है. इस याचिका में सीजेआई एनवी रमन्ना से कश्मीर में हिंदुओं की मौत पर संज्ञान लेने के लिए कहा गया है.

जम्मू-कश्मीर में 2 और आतंकवादी ढेर, एक बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या करके भागा था

महिला टीचर को मारी थी गोली 

31 मई को कुलगाम में आतंकियों ने महिला टीचर रजनीबाला की गोली मारकर हत्या कर दी थी. वह सांबा की रहने वाली थीं. उनकी हत्या कुलगाम के गोपालपोरा में की गई थी. रजनी गोपालपोरा हाई स्कूल में टीचर थीं. फायरिंग के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था. इलाज के दौरान उनकी मौत हुई थी.

राजस्व विभाग के अधिकारी की हुई थी हत्या 

12 मई को जम्मू कश्मीर के बडगाम में आतंकियों ने राजस्व विभाग के एक अधिकारी को गोली मारी. तहसील ऑफिस में घुसकर आतंकियों ने राहुल भट्ट नाम के अधिकारी को निशाना बनाया. राहुल की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. कश्मीरी पंडित राहुल लंबे समय से राजस्व विभाग में काम कर रहे थे.

 

नए-नए नामों से आतंकी ग्रुप बनाने का था प्लान

बीते दिनों जानकारी मिली थी कि इन टारगेट किलिंग की प्लानिंग पिछले साल पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में रची गई. इस दौरान 200 ऐसे लोगों की लिस्ट तैयार की गई थी जिनकी जान लेनी थी. कश्मीर में टारगेट किलिंग की प्लानिंग एक साल पहले PoK के मुजफ्फराबाद में रची गई थी. 21 सितंबर 2021 में PoK के मुजफ्फराबाद में ISI के अफसरों और अलग अलग आतंकी तंजीमो के बीच मीटिंग हुई थी.

इस मीटिंग के बारे में आज तक/इंडिया टुडे ने अक्टूबर 2021 में भी खुलासा किया था. ISI की आतंकी संगठनों के साथ हुई इस मीटिंग में तय किया गया था कि अलग-अलग और नए नाम से आतंकी ग्रुप बनाए जायेंगे जो टारगेट किलिंग की जिम्मेदारी लेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: