जानिए टिकैत को बीच में ला योगी ने फुस्स कर दिया प्लान, देखते रह गए प्रियंका-अखिलेश

Lakhimpur Latest News : लखीमपुर खीरी में 8 लोगों की हत्या के विरोध की आग सुलग उठी थी, विपक्ष हाल में केंद्रीय मंत्री बने अजय मिश्र टेनी के इस्तीफे की मांग कर रहा था क्योंकि उनके बेटे पर सीधे आरोप लगे थे। हालांकि सीएम योगी ने कुछ ऐसे हालात को संभाला कि विपक्ष के लिए बना यह मुद्दा ही हवा हो गया।

Read More

इतने कैमरे थे मेरा वीडियो कहां है? आशीष मिश्र ने कहा- मैं वहां था ही नहीं

केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे अशीष मिश्रा ने निजी न्यूज चैनल से बातचीत में घटनास्थल पर मौजूद होने की बात को ही पूरी तरह नकार दिया है। पूरे बवाल पर उन्होंने दावा किया है कि ​​​इतने कैमरे थे वीडियो होती मेरी कोई, फोटो होती। गाड़ी पलटी, आग लगाई गई, मारपीट हुई। उन्होंने कहा जीप में मौजूद मेरे 4 लोगों को मार दिया गया, तो मेरे एक भी खरोंच क्यों नहीं आई।

Read More

लखीमपुर खीरी में बवाल, बेकाबू कार ने किसानों को कुचला, 3 लोगों की मौत

UP Crime News: केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के विरोध में महाराजा अग्रसेन खेल मैदान प्रदर्शन करने जमा हुए किसान. केंद्रीय मंत्री के बेटे की गाड़ी को रोकने की कोशिश के दौरान तीन लोगों के कुचले जाने की खबर. तनाव को देखते हुए पुलिस-प्रशासन तैनात.

Read More

सुपरटेक से मिल नोएडा में कैसे किया करप्शन का खेल, 12 अफसर के SIT के रेडार पर

Supertech Twin Tower News: नोएडा के सेक्टर-93 ए में टि्वन टावर बने हैं उनकी ड्रोन से फोटोग्राफी करवाई जा रही है। यह भी एसआईटी जांच का एक हिस्सा है। दो दिनों से मौके पर ड्रोन से टि्वन टावर की विडियो बनवाई जा रही थी और फोटो भी ली जा रही थी।

Read More

यूपी में 50 पार कर्मचारियों का रिटायरमेंट? क्या बोली योगी सरकार, जानें सच क्या है

यूपी सरकार ने 50 साल के ऊपर के सरकारी कर्मचारियों के रिटायरमेंट के आदेश को भ्रामक बताया है। यूपी सरकार की फैक्ट चेकिंग टीम- इंफो उत्तर प्रदेश फैक्ट चेक- ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि फेक न्यूज फैलाने वालों पर कार्रवाई होगी।

Read More

गाय इकलौता पशु, जो सांस में ऑक्सिजन लेता भी है और छोड़ता भी: हाई कोर्ट

हाइलाइट्स हाल ही में इलाहाबाद हाई कोर्ट के जज ने मांग की थी कि गाय को ‘राष्‍ट्रीय पशु’ घोषित किया जाए कोर्ट ने गोकशी के एक आरोपी की बेल याचिका को खारिज करते हुए 12 पेज का आदेश दिया था इस आदेश में जज ने कहा कि ‘गाय इकलौता ऐसा पशु है जो सांस लेते समय ऑक्सिजन ही बाहर निकालता है प्रयागराज हाल ही में इलाहाबाद हाई कोर्ट के जज ने मांग की थी कि गाय को ‘राष्‍ट्रीय पशु’ घोषित किया जाए। कोर्ट ने गोकशी के एक आरोपी की बेल याचिका को खारिज करते हुए 12 पेज का आदेश दिया था। इस आदेश में जज ने कहा कि ‘वैज्ञानिक मानते हैं कि गाय इकलौता ऐसा पशु है जो सांस लेते समय ऑक्सिजन ही लेता है और ऑक्सिजन ही बाहर निकालता है। हिंदी में लिखे अपने आदेश में जस्टिस शेखर कुमार यादव ने दावा किया है, ‘भारत में यह परंपरा है कि गाय के दूध से बना हुआ घी यज्ञ में इस्‍तेमाल किया जाता है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि इससे सूर्य की किरणों को व‍िशेष ऊर्जा मिलती है जो अंतत: बारिश का कारण बनती है।’ जस्टिस यादव का गाय के अनोखे श्‍वसन तंत्र का बखान और उसकी अद्भुत विशेषताएं उत्‍तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के उस बयान की याद दिलाती हैं जो उन्‍होंने साल 2019 में दिया था। रावत ने कहा था कि दूसरे स्‍तनपायी जीवों के विपरीत गाय सांस के जरिए कार्बन डाइ ऑक्‍साइड की जगह ऑक्सिजन ही छोड़ती है। यूपी के संभल के आरोपी की बेल ठुकराते हुए जज ने

Read More

कोरोना वायरस ने यूपी में चुनाव से पहले BJP के लिए खड़ी की नई चुनौतियां!

कोरोना वायरस संक्रमितों को उपचार मिलने में पेश आने वाली समस्याओं से आम जनता के साथ-साथ खुद भाजपा नेताओं में भी खासा रोष है। उन्होंने इसके लिए प्रशासन को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव में लोगों की नाराजगी सत्तारूढ़ दल के लिए मुश्किलें पैदा कर सकती हैं।

Read More

UP में ब्लैक फंगस इंफेक्शन के अब तक 76 केस, वाराणसी में सबसे ज्यादा

Lucknow News: उत्तर प्रदेश् के कई जिलों में ब्लैक फंगस इंफेक्शन तेजी से बढ़ता दिख रहा है. कानपुर और लखनऊ में अब तक कुल तीन लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं वाराणसी में सबसे ज्यादा 23 मामले अब तक आए हैं.

Read More

आगरा के लालकिले में दबा है मंदिर का.... श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में बड़ा दावा

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मुक्ति आंदोलन समिति ने अदालत में कहा कि यह श्रीविग्रह मथुरा के कटरा केशवदेव परिसर में ओरछा नरेश वीर सिंह बुंदेला ने बनवाया था। अधिवक्‍ता महेंद्र प्रताप सिंह ने मांग की कि ठाकुर जी प्रतिमाओं को यहां से निकलवाया जाए।

Read More

SC में योगी सरकार की बड़ी जीत, मुख्तार अंसारी को पंजाब से UP जेल शिफ्ट करने का आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को उत्तर प्रदेश भेजने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब की जेल में बंद मुख्तार अंसारी को दो सप्ताह में यूपी भेजने का निर्देश राज्य सरकार को दिया है।

Read More