CricketIPL 2023Sports

KKR vs RR: यशस्वी जायसवाल ने की दमपर कुटाई, सिर्फ 13 गेंद में फिफ्टी जड़कर आईपीएल में रच दिया इतिहास

Spread the love

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग के 56वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ यशस्वी जायसवाल ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए भूचाल ला दिया। जायसवाल ने आईपीएल में सिर्फ 13 गेंद में फिफ्टी जड़कर इतिहास रच दिया। केकेआर के खिलाफ इस मैच में जायसवाल ने राजस्थान रॉयल्स के लिए बल्लेबाजी के लिए फिफ्टी जड़ने तक 400 से अधिक के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। आईपीएल के इतिहास में यशस्वी पहले ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने सबसे तेज अर्धशतक लगाने कारनामा किया है। इस मामले में जायसवाल ने केएल राहुल को पीछे छोड़ा है जिन्होंने सिर्फ 14 गेंद में फिफ्टी जड़ने का कारनामा किया था।

यशस्वी जायसवाल ने केकेआर के खिलाफ इस मैच में नाबाद 98 रनों की पारी खेली। वह अपने शतक से सिर्फ 2 रन से चूक गए। अपनी इस पारी में उन्होंने 47 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने 13 चौके और 5 बेहतरीन छक्के भी लगाए। जायसवाल के इस शानदार बल्लेबाजी के बदौलत ही राजस्थान की टीम ने सिर्फ 13.1 ओवर में ही सिर्फ 1 विकेट खोकर 151 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया।

अपनी इस ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ यशस्वी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को पीछे छोड़ते हुए ऑरेंज कैप भी अपने नाम कर लिया। जायसवाल इस सीजन में 500 से अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। यशस्वी इस पूरे सीजन में दमदार खेल का प्रदर्शन कर रहे हैं।

राजस्थान ने टॉस जीतकर चुनी थी बल्लेबाजी

केकेआर के खिलाफ मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। गेंदबाजी में टीम के लिए स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने कमाल का खेल दिखाया और अपने चार ओवर के स्पेल में उन्होंने सिर्फ 25 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किया था।

इस कारण केकेआर की टीम ने वेंकटेश अय्यर की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में सिर्फ 149 रन का स्कोर ही खड़ा पाई थी। केकेआर के लिए अय्यर ने 42 गेंद में 57 रनों की दमदार पारी खेली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *