CricketSportsT-20 World Cup

IPL 2023 DC vs RCB: दिल्ली कैपिटल्स की फिर हुई करारी हार, रॉयल चैलेंजर्स ने 23 रनों से हराया, फेल रही दिल्ली की बैटिंग

Spread the love

IPL 2023 RCB vs DC. IPL 2023 का 20वां मुकाबला एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। दिल्ली कैपिटल्स की टीम के सामने जीत के लिए आरसीबी ने 175 रनों का टार्गेट रखा लेकिन दिल्ली सिर्फ 151 रन ही बना सकी और मुकाबला 23 रनों से गंवा दिया। यह मैच बैंगलोर ने 23 रनों से जीत लिया है।

151 रन ही बना सकी दिल्ली की टीम

दिल्ली कैपिटल्स सामने जीत के लिए आरसीबी ने 175 रनों का टार्गेट रखा था लेकिन दिल्ली की टीम सिर्फ 151 रन ही बना सकी। कप्तान डेविड वार्नर 13 गेंद पर 19 रन बना सके और पृथ्वी शॉ का फ्लॉप शो जारी रहा और वे सिर्फ 0 रन लौट गए। वहीं मिचेल मार्श भी खाता नहीं खोल पाए। यश ढुल ने 1 रन बनाया जबकि मनीष पांडे ने शानदार 50 रनों की पारी खेली। अभिषेक पोरेल ने 18 रन, ललित यादव ने 4 रन और एनरिच नार्के ने 23 रन बनाए। कुल मिलाकर दिल्ली की टीम 151 रन ही बना पाई और मुकाबला 23 रनों से गंवा दिया।

आरसीबी ने बनाए 174 रन

दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वहीं आरसीबी की तरफ से विराट कोहली और फाफ डू प्लेसिस ओपनिंग कर रहे हैं। दोनों बल्लेबाजों ने टीम के लिए सधी शुरूआत की। फाफ डू प्लेसिस 22 रन बनाकर आउट हुए जबकि विराट कोहली 50 रन बनाकर ललित यादव का शिकार बने। लोरमोर ने 26 और ग्लेन मैक्सवेल ने 24 रनों की पारी खेली। रॉयल चैलेंजर्स की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 174 रन बनाए हैं और दिल्ली कैपिटल्स के सामने 175 रनों का टार्गेट दिया है।

बल्लेबाजों की मददगार पिच

बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए बेहद खास होती है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम सामने वाली टीम को बड़ा टार्गेट दिया। बशर्ते शुरूआती ओवर्स में विकेट बचाकर रखे गए। औसतन यहां पर पहले बैटिंग करने वाली 180 प्लस का स्कोर खड़ा करती है। बेंगलुरू का मौसम काफी सुहावना है और तापमान करीब 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रही। यहां पर करीब 6 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चल रही है और यह गेंदबाजों के लिए स्विंग जेनरेट करने में मदद की।

इन खिलाड़ियों पर रही नजर

दिल्ली कैपिटल्स बनाम आसीबी के बीच मुकाबले में दिल्ली के कप्तान डेविड वार्नर पर फैंस की निगाहें रहीं लेकिन 19 रन ही बना पाए। वहीं आरसीबी की तरफ से कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने 22 और विराट कोहली ने 50 रनों की पारियां खेली। ग्लेन मैक्सवेल भी बेहतर टच में दिखाई दिए और 24 बना डाले। दिल्ली की टीम में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मिचेल मार्श की वापसी हुई लेकिन वे बैटिंग में फेल रहे। दिल्ली की तरफ से मनीष पांडे ने 50 रनों की पारी खेली।

आरसीबी की प्लेइंग इलेवन- फाफ डू प्लेसिस, विराट कोहली, एम लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक, एस अहमद, हर्षल पटेल, वनिंदु हसरंगा, मोहम्मद सिराज, वेन पार्नेल, वी विजयकुमार।

दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन- डेविड वार्नर, मनीष पांडेय, यश ढुल, मिचेल मार्श, ललित यादव, ए पोरेल, ए खान, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, एनरिक नोर्त्ज, एम रहमान।

One thought on “IPL 2023 DC vs RCB: दिल्ली कैपिटल्स की फिर हुई करारी हार, रॉयल चैलेंजर्स ने 23 रनों से हराया, फेल रही दिल्ली की बैटिंग

  • An interesting discussion is definitely worth comment. I do believe that you should publish more about this subject, it may not be a taboo matter but typically people dont discuss these subjects. To the next! Many thanks!!

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *