Padma Bridge: बांग्‍लादेश में पाकिस्‍तान समर्थक मुस्लिम कट्टरपंथियों को पच नहीं रहा शेख हसीना का पद्मा ब्रिज, खोला मोर्चा

Bangladesh Islamist Groups Padma Bridge: बांग्‍लादेश में पद्मा ब्रिज को बनाने में प्रधानमंत्री शेख हसीना को मिली शानदार सफलता से पाकिस्‍तान समर्थक मुस्लिम कट्टरपंथी भड़के हुए हैं। ये कट्टरपंथी लगातार फर्जी दावे करके पुल को भ्रष्‍टाचार का प्रतीक बता रहे हैं। साथ ही वे चीन की कंपनी की ओर से बनाए गए इस पुल की गुणवत्‍ता पर सवाल उठा रहे हैं।

Read more

चीन के लिए मंडराने लगा बड़ा खतरा, वियतनाम अपनी चाल में होने वाला है कामयाब!

चीन ने अपने यहां आर्थिक सुधार 1978 में शुरू किए और अपनी अर्थव्यवस्था को खोलना शुरू किया. वियतनाम ने भी चीन के नक्शे कदम पर चलते हुए 1986 में खुद के बाजार सुधार कार्यक्रम Doi Moi को शुरू किया था. पिछले दशकों में दोनों ही देशों की आर्थिक वृद्धि दर उल्लेखनीय रही है.

Read more

पैगंबर पर नूपुर के बयान का सिखों से बदला, इस्लामिक स्टेट ने कराया काबुल गुरुद्वारे पर हमला

ISKP Attack On Karte Parwan Sikh Gurdwara: काबुल के गुरुद्वारा कर्ते परवान पर हमले की जिम्‍मेदारी आतंकी संगठन आईएसकेपी ने ली है। आईएस आतंकियों ने अपने संदेश में कहा कि उन्‍होंने नूपुर शर्मा के पैगंबर पर दिए अपमानजनक बयान का बदला लिया है। इस हमले में दो लोगों की मौत हो गई है जिसमें एक सविंदर सिंह हैं।

Read more

Cattle burp tax: पशुओं की डकार पर किसानों को देना होगा टैक्स, जानिए किस देश में हो रही है इसकी शुरुआत

न्यूजीलैंड (New Zealand) ने ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन (Green House gas emission) की समस्या से निपटने के लिए एक अनोखा तरीका अपनाया है। वहां मवेशियों की डकार पर किसानों से टैक्स वसूलने की तैयारी की जा रही है। पशुओं की डकार में मीथेन (methane) होती है जो पर्यावरण के लिए नुकसानदेह है।

Read more

थाईलैंड में खुलेआम गांजा पीने की मिली आजादी, झूम उठे लोग, बना एशिया का पहला देश

Thailand Legalises Cannabis: थाइलैंड की सरकार ने देश में गांजा पीने और उसको घर में ही पैदा करने की मंजूरी दे दी है। थाइलैंड की सरकार कोरोना के बाद अर्थव्‍यवस्‍था में आई मंदी से देश को उबारने के लिए गांजे की खेती को बढ़ावा देने जा रही है। सरकार लोगों को 10 बीज भी भेज रही है।

Read more

हवा में सेक्स करने का शौक पड़ा भारी! उड़ते प्लेन में पायलट ने बनाया सेक्स टेप, फ्लाइंग स्कूल ने निकाला

Sextape in Flight: रूस में एक पायलट और कैडेट को हवाई जहाज के कॉकपिट में सेक्स टेप बनाने के आरोप में फ्लाइंग स्कूल ने नौकरी से निकाल दिया है। जानकारी के मुताबिक दोनों ने फ्लाइट को ऑटो पायलट मोड पर लगा दिया और सेक्सटेप बनाया। पायलट नै केडेट से एक्स्ट्रा फ्लाइट टाइम के बदले सेक्स की डिमांड की थी।

Read more

जापान में मोदी की तरफ बाइडन की इस रहस्यमय मुस्कान की वजह क्या है?

जापान में क्वाड की बैठक के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और पीएम मोदी के बीच द्विपक्षीय मुद्दों पर अलग से बातचीत हुई। बैठक से पहले बाइडन रूस के पाले में खड़े दिखने वाले भारत को फिर रिझाने की कोशिश करते दिखे।

Read more

दुनिया के पास अब मात्र 70 दिनों का गेहूं बचा, रोटी को तरसेगा यूरोप, मोदी से गुहार लगाएंगे बाइडन!

Wheat Crisis India: यूक्रेन युद्ध के बीच दुनिया के पास अब मात्र 70 दिनों का ही गेहूं शेष बचा है। गेहूं संकट को अगर जल्‍द से जल्‍द नहीं सुलझाया गया तो दुनिया खासतौर

Read more

फिनलैंड को अंधेरे में डूबोने जा रहे पुतिन, बिजली सप्लाई रोकगा रूस, भारी पड़ रहा NATO का याराना!

Finland NATO Membership : रूसी राष्ट्रपति कार्यालय क्रेमलिन ने साफ कर दिया है कि फिनलैंड के नाटो में शामिल होने के फैसले को रूस एक ‘खतरे’ के रूप में देखता है। रूस के विदेश मंत्रालय ने कहा कि मॉस्को खतरों से निपटने के लिए सैन्य, तकनीकी और दूसरे जरूरी कदम उठाने के लिए मजबूर हो सकता है।

Read more