Ulcer Home Remedy: ये 4 चीजें करेंगी पेट के छाले का अंत, साइंस ने माना- दवा से कम नहीं ये नुस्खे

Fastest way to cure a stomach ulcer symptoms: पेट में अल्सर उस समय होता है, जब आपके पेट को पाचक रसों से बचाने वाले बलगम की मोटी परत कम हो जाती है। हालांकि पेट के अल्सर आसानी से ठीक हो सकते हैं, लेकिन उचित उपचार के बिना वे गंभीर हो सकते हैं। वैसे तो डॉक्टर पेप्टिक अल्सर में 10 दिन की दवा देते हैं। लेकिन आप इस बीमारी से घर पर भी निजात पा सकते हैं। ऐसे में हम आपको पेट में अल्सर के घरेलू उपचार बता रहे हैं। जिन्हें साइंस ने भी कारगर माना है।

Read more

डिलीवरी से पहले और बाद की हर तकलीफ का इलाज है एक्सपर्ट के बताए ये 5 आसान उपाय

Is yoga good for new moms: एक्सपर्ट बताती हैं कि प्रसव पूर्व किए जाने वाले योग होने वाली माताओं के लिए स्ट्रेचिंग, मानसिक केंद्रीकरण, और केंद्रित श्वास को बेहतर बनाने का एक बहुआयामी मार्ग है। वहीं, स्तनपान कराने वाली माताओं के लिए भी योग बहुत जरूरी होता है। इससे स्तन के दूध के उत्पादन में सुविधा होती है। व्यायाम और योग स्तनों को फर्म बनाने, गर्दन-पीठ व कंधों को तनावमुक्त करने में मदद करते हैं।

Read more

Malaria Home Remedy: पपीते के पत्ते से लेकर फिटकरी तक ये 5 चीजें हैं मलेरिया के दुश्मन, बस ऐसे करें सेवन

Can malaria be treated naturally: मलेरिया विशेष प्रकार के मच्छर के काटने से होता है। यह मच्छर सूर्यास्त के बाद काटता है। मलेरिया का बुखार दो से तीन दिन तक रहता है। सही समय पर उपचार मिल जाने पर मलेरिया का मरीज 2 हफ्तें में पूरी तरह ठीक हो सकता है। यह जानलेवा बीमारी होती है, फिर भी आप इसके खतरे को घरेलू नुस्खे से कम कर सकते हैं।

Read more

डार्क सर्कल्स से हैं परेशान तो ये 7 घरेलू नुस्खे आएंगे बहुत काम

डार्क सर्कल्स कम करने के लिए कॉस्मेटिक्स या प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल किया जाता है। बाजार में मिलने वाली क्रीम्स में केमिकल मौजूद होते हैं जो आपको नुकसान भी पहुंचा सकते हैं, ऐसे में घरेलू उपचार बेस्ट चॉइस है।

Read more

अगर बेली फैट कम करना चाहती हैं तो खाइए यह चीजें

मोटापा या बेली फैट से केवल आपका शरीर ही बेढंगा नहीं दिखता है, बल्कि इसके कारण कई प्रकार की बीमारियाँ भी होती हैं। इस पोस्ट में हम जानेंगे 8 बेली फैट बर्निंग फूड्स के बारे में।

Read more

सुबह खाली पेट Garlic खाने से सेहत को मिलेंगे ये चमत्कारी लाभ, जानें

Health Tips: लहसुन में कई तरह के खनिज और विटामिन पाये जाते हैं जो हमारे इम्यूनिटी को भी मजबूत बनाते हैं.वहीं रोजाना सुबह खाली पेट लहसुन खाने से कई बीमारिया दूर हो जाती हैं.

Read more