टाटा मोटर्स ने Nexon के बढ़ा दिए दाम, कार कंपनियां 2023 में देने वाली हैं बड़ा झटका!

Tata Motors Hikes Prices: साल 2022 खत्म होने में बस एक महीने का समय ही बचा है। इस दौरान कार कंपनियां अपनी कारों की ज्यादा से ज्यादा सेल करना चाहती हैं। इधर टाटा मोटर्स ने देश में अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी टाटा नेक्सन (Tata Nexon) की कीमतें बढ़ा दी हैं। अब दाम बढ़ने के बाद एसयूवी मॉडल लाइनअप 7.69 लाख रुपये से 14.17 लाख रुपये की प्राइस रेंज में उपलब्ध होंगे।

Read more

Twitter पर ब्लू टिक के लिए हर महीने देने होंगे ₹1,600! मस्‍क के प्‍लान पर क्‍या बोली सरकार

Twitter Blue Tick Charge: एलन मस्क लगातार अपने फैसलों से चौंका रहे हैं। नई खबर यह आ रही है कि ट्विटर पर ब्लू टिक के लिए लोगों को पैसे देने पड़ सकते हैं। बताया जा रहा है कि ब्लू टिक के लिए 1600 रुपये प्रति माह तक देने पड़ सकते हैं। ऐसा नहीं करने पर ब्लू टिक वापस ले लिया जाएगा।

Read more

10 साल में 6 पायदान की छलांग लगा ब्रिटेन से आगे पहुंची इकॉनमी, देखें साल-दर-साल का हिसाब

Indian Economy Data : जिस समय दुनिया भर में मंदी की आशंका है और अर्थव्यवस्थाओं का आकार सिकुड़ रहा है, उस समय में भी हमारी ग्रोथ रेट दोहरे अंकों में रही है। मौजूदा वित्त वर्ष की पहली तिमाही यानी अप्रैल से जून के दौरान इंडियन इकोनॉमी (Indian Economy) 13.5 फीसदी की रफ्तार से बढ़ी है।

Read more

Elon Musk News : सुबह-सुबह एलन मस्क के ट्वीट ने मचाई खलबली, ट्विटर डील तोड़ने के बाद अब इस कंपनी को खरीदने का किया ऐलान

Elon Musk News : मस्क ने ट्वीट किया कि वे मशहूर फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) को खरीद रहे हैं। ट्विटर के साथ डील तोड़ने के चलते एलन मस्क को इन दिनों कोर्ट के चक्कर भी काटने पड़ रहे हैं। मस्क ने ट्विटर डील तोड़ने के पीछे भारत का कनेक्शन भी बताया है।

Read more

7th Pay Commission News : केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! जल्द बढ़ने वाली है सैलरी, पेंशन पाने वालों को भी होगा फायदा

7th Pay Commission News : इस समय केंद्रीय कर्मचारियों को 34 फीसदी डीए मिल रहा है। केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी की घोषणा अगस्त महीने में हो सकती है। महंगाई भत्ते में 4 फीसदी का इजाफा होने की उम्मीद है। महंगाई भत्ते की गणना बेसिक सैलरी पर होती है।

Read more

GST on rent: क्या आपको किराए पर देना होगा टैक्स! जानिए किस पर लागू होगा जीएसटी का नया नियम

जीएसटी काउंसिल (GST Council) की हाल में चंडीगढ़ में बैठक हुई थी। इसमें कई तरह के बदलावों को मंजूरी दी गई थी। इनमें किराए पर जीएसटी (GST on rent) से जुड़ा नियम भी शामिल है। इससे लोगों में भ्रम की स्थिति है कि किराए पर किसे जीएसटी देना होगा। सोशल मीडिया पर इससे जुड़े कई पोस्ट आ रहे हैं। जानते हैं कि नए नियम के तहत किसे किराए पर टैक्स देना होगा..

Read more

RBI Repo Rate: रिजर्व बैंक ने रेपो रेट में की 0.50 फीसदी की बढ़ोतरी, अब और महंगी हो जाएगी ईएमआई

RBI Repo Rate: आरबीआई (Reserve Bank of India) ने पिछले ही महीने रेपो रेट (Repo Rate) में 0.40 फीसदी की बढ़ोतरी की थी। इस बार की मौद्रिक नीति समीक्षा (RBI Monetary Policy Review) में दरों में फिर से 0.50 प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी के चलते एक बार आपकी ईएमआई (Loan EMI) बढ़ जाएगी। अब रेपो रेट की नई दर 4.90 फीसदी हो गई है।

Read more

Indian Railway news: रेलवे को भारी पड़ा 35 रुपये का रिफंड, देने पड़े 2.43 करोड़ रुपये, जानिए क्या है मामला

कोटा के एक इंजीनियर ने रेलवे (IRCTC) से 35 रुपये का रिफंड लेने के लिए पांच साल तक लड़ाई लड़ी। इसके लिए उन्होंने करीब 50 आरटीआई (RTI Application) लगाई और कई विभागों को चिट्ठी लिखी। रेलवे बोर्ड (Railway Board) ने उनके रिफंड को मंजूरी दे दी है। उनकी इस मुहिम का आईआरसीटीसी (IRCTC) के करीब तीन लाख यूजर्स को भी फायदा हुआ।

Read more

डबल से भी ज्‍यादा ग्रोथ का चांस है बॉस! गौतम अडाणी ने क्‍यों किया अंबुजा सीमेंट्स और ACC का टेकओवर?

Adani Enters Cement Market: एशिया के सबसे रईस कारोबारी गौतम अडाणी (Gautam Adani) के अडाणी समूह ने होल्सिम ग्रुप के भारतीय कारोबार के अधिग्रहण का रविवार को ऐलान किया। यह डील करीब 10.5 अरब डॉलर यानी 81 हजार करोड़ रुपये में हुई है।

Read more

एक बार फिर बंद हो सकते हैं रिलायंस के पेट्रोल पंप, जानिए क्या है वजह

साल 2008 में कच्चे तेल (crude) की कीमत 150 डॉलर प्रति बैरल पहुंच गई थी। तब रिलायंस (Reliance) ने अपने करीब 1400 पेट्रोल पंप (petrol pump) बंद कर दिए थे। एक बार फिर कच्चे तेल की कीमत में तेजी आई है और यह 2008 के बाद रेकॉर्ड स्तर पर ट्रेड कर रहा है। इससे एक बार फिर कंपनी के पेट्रोल पंप बंद होने की आशंका पैदा हो गई है।

Read more