बैंकों के हाथ लगा 34,250 करोड़ रुपये का रिकवरी चेक, जानिए क्या है पूरा मामला

पीरामल (Piramal) ने संकट से जूझ रही होम फाइनेंसर कंपनी दीवान हाउसिंग फाइनेंस (DHFL) को खरीदने की डील पूरी कर ली है। यह फाइनेंशियल सर्विसेज सेक्टर में आईबीसी रूट के जरिए पहला सफल रिजॉल्यूशन है। यह सौदा 34,250 करोड़ रुपये में हुआ है। इसे इस वित्त वर्ष में बैंकों के फंसे कर्ज (stressed assets) की सबसे बड़ी रिकवरी माना जा रहा है।

Read More

बुलेट बनाने वाली Royal Enfield में लग सकती है इस्तीफों की झड़ी, जानिए क्या है वजह

बुलेट मोटरसाइकिल (Bullet motorcycle) बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) के सीईओ विनोद दसारी ने पिछले महीने इस्तीफा दिया था। उनके जाने के बाद कंपनी में कई टॉप अधिकारी अलविदा कहने की तैयारी में हैं। सेल्स और मार्केटिंग विभाग के अहम अधिकारी कंपनी छोड़ रहे हैं।

Read More

क्या है वो सुपरफीस जो '84 साल की लाइन' तोड़ दिला देगा अमेरिका का ग्रीन कार्ड

Super Fee for Green Card: अगर आप भी अमेरिका का ग्रीन कार्ड (USA Green Card) हासिल करना चाहते हैं तो अमेरिका की तरफ से एक बड़ा मौका दिया जा रहा है, लेकिन इसके लिए आपको एक बड़ी कीमत भी चुकानी होगी। इसके लिए एक बिल जारी किया गया है, जिसका फाइनल होना अभी बाकी है। अगर यह बिल फाइनल हो जाता है तो आपको ग्रीन कार्ड के लिए लंबे वेटिंग पीरियड (Green Card Waiting Period) का इंतजार नहीं करना होगा, बल्कि आप 5000 डॉलर चुका कर ग्रीन कार्ड (Green Card Super Fee 5000 Dollar) पा सकेंगे।

Read More

'दिमाग' के बिना कैसे चलेगा मुकेश अंबानी का स्मार्टफोन!

Reliance Jio: दुनिया में इस समय सेमीकंडक्टर्स चिप्स (semiconductor chips) की भारी कमी है। इनका इस्तेमाल इलेक्ट्रॉनिक प्रॉडक्ट्स, वीकल्स, स्मार्टफोन और दूसरे गैजेट्स बनाने में होता है। इन्हें आधुनिक इलेक्ट्रॉनिक मशीनों का दिमाग कहा जाता है। सवाल यह है कि चिप की कमी से कैसे निपटेगी रिलायंस जियो…

Read More

'हमें अपने बिस्कुट नहीं बेचती है, पारले जी', कंपनी के खिलाफ सीसीआई में शिकायत

पारले-जी बिस्कुट (Parle-G biscuit) बनाने वाली कंपनी पारले प्रॉडक्ट्स (Parle Products) के खिलाफ भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) में एक शिकायत दर्ज कराई है। इसमें कहा गया है कि कंपनी मार्केट में अपनी मजबूत स्थिति का गलत फायदा उठा रही है। जानिए किसने की है यह शिकायत और क्या है पूरा मामला..

Read More

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बैंक स्टाफ के पेंशन में की वृद्धि की घोषणा

भारत के रेवेन्यु सचिव ने वित्त मंत्री की मौजूदगी में बुधवार को कहा कि अब बैंक स्टाफ को मिलने वाले वेतन का 30 फीसदी उनके परिजनों को पेंशन के रूप में मिल सकेगा

Read More

ई-कॉमर्स कंपनियों के फेस्टिव सीजन सेल में नहीं मिलेगा सस्ता सामान, जानिए वजह

स्मार्टफोन जैसी कंजूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बनाने वाली चीन की कंपनियों के स्टाफ के बीच कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से प्रोडक्शन कम करने की पहल की गई है।

Read More

सीतारमण की नई लोन गारंटी से इकॉनमी में आएगी तेजी!

सरकार ने कोरोना से प्रभावित सेक्टर्स की मदद के लिए 35 अरब डॉलर की नई लोन गारंटी की घोषणा की है। लेकिन इंडस्ट्री के जानकारों और अर्थशास्त्रियों का कहना है कि इससे फौरी राहत मिल सकती है लेकिन यह इकनॉमिक ग्रोथ में तेजी लाने के लिए नाकाफी है।

Read More

आईपीओ लाने से पहले इस इंश्योरेंस कंपनी को खरीदना चाहते हैं पेटीएम

पेटीएम (Paytm) के फाउंडर विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) एक इंश्योरेंस कंपनी को खरीदना चाहते हैं। इस डील की घोषणा एक साल पहले हुई थी और यह इस साल नवंबर में आने वाले पेटीएम के आईपीओ (Paytm IPO) के लिए बहुत अहम है।

Read More

टाटा ग्रुप की झोली में बिगबास्केट, अब रीटेल में मुकेश अंबानी से होगी सीधी टक्कर

टाटा डिजिटल ने इस डील की फाइनेंशियल डील का खुलासा नहीं किया है लेकिन रेग्युलेटरी फाइलिंग के मुताबिक कंपनी ने बिगबास्केट में करीब 64 फीसदी हिस्सेदारी खरीदी है।

Read More