भारत vs न्यूजीलैंड: विराट कोहली की सबसे बड़ी टेंशन, पाक मैच वाला वह छिपा 'दुश्मन'

ऐसा पहली बार नहीं है कि ओस कारक (India-Pakistan DEW Factor) के बारे में बात की गई है। 2014 टी-20 वर्ल्ड कप बांग्लादेश में खेला गया था। उस वक्त भी ओस के कारण खिलाड़ी बेहद परेशान थे। इससे निपटने के लिए टीमें अभ्यास सत्र के दौरान पानी से भरी बाल्टी में गेंदें डुबो रहीं थीं।

Read More

टीम इंडिया के हेड कोच बनेंगे द्रविड़, खबर सुनते ही इस दिग्गज ने दे दी दुनिया को चेतावनी

India vs Sri Lanka: धीमी और टर्न लेती पिचों पर युवा भारतीय टीम के खिलाड़ी संघर्ष करते हुए नजर आए। उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। राहुल द्रविड़ ने कहा कि इससे प्लेयर्स को समझ में आएगा कि हर विकेट सपाट नहीं होता।

Read More

चेन्नई की जीत पर फूट-फूटकर रोने लगी भावुक फैन, धोनी ने दिया खास गिफ्ट

हाइलाइट्स इस जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम फाइनल में पहुंच गई है चेन्नई की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को चार विकेट से हरा दिया मैच के बाद चेन्नई ने गेंद साइन करके उस इमोशनल फैन को थमाई दुबई चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को दुबई में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (2021) के फाइनल में जगह बना ली। पहले क्वॉलिफायर में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम ने जीत हासिल की। धोनी ने चौका लगाकर अपनी टीम को खिताबी मुकाबले में पहुंचाया। मैच के बाद धोनी ने एक ऐसा काम किया जिसके बाद सोशल मीडिया पर फैंस उनकी काफी तारीफ कर रहे हैं। चेन्नई के कप्तान धोनी ने 6 गेंद पर 18 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया। धोनी ने मैच के बाद एक लड़की को गेंद साइन कर दी। वह लड़की पूरे मैच में चेन्नई की टीम को सपॉर्ट कर रही थी। यह घटना लाइव मैच के दौरान कैमरे पर कैद हो गई। Delhi vs Chennai, Qualifier 1: ‘विंटेज’ DHONI को देख सहवाग बोले- ओम फिनिशाय नम:, विराट ने कहा- किंग इज बैक धोनी ने उस लड़की की ओर गेंद उछाली जो चेन्नई की जीत के बाद इमोशनल होकर रोने लगी थी। गेंद हालांकि उसके साथ में खड़े एक लड़के ने कैच की, जिसे शायद उसका भाई माना जा रहा है। कॉमेंटेटर्स भी इस घटना को देखकर मुस्कुराने लगे। उन्होंने कहा कि शायद उस लड़की को महेंद्र सिंह धोनी के इस फैन से वह गेंद

Read More

IPL से ठीक पहले राजस्थान के खिलाड़ी ने जड़ा तूफानी शतक, उड़ाए 11 छक्के

जोश बटलर की जगह राजस्थान रॉयल्स में शामिल हुए एविन लुईस ने आईपीएल के दूसरे हाफ सें ठीक पहले CPL में बेजोड़ शतक ठोका है। उन्होंने 52 गेंदों में 11 छक्के और 5 चौके उड़ाते हुए नाबाद 102 रनों की पारी खेली।

Read More

कोहली-शास्त्री से बात और फिर दुबई में मुलाकात, धोनी को ऐसे मिला बड़ा सरप्राइज

How Dhoni Becomes Mentor: बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने महेंद्र सिंह धोनी के टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का मेंटॉर बनने की पूरी कहानी बताई। शाह ने बताया कैसे उन्होंने धोनी से बात की।

Read More

T-20 वर्ल्ड कप टीमः किसे मिल सकती है जगह, कौन-कौन है दावेदार, जानिए

India T20 World Cup Team: टी20 वर्ल्ड कप के लिए कौन से खिलाड़ी टीम में शामिल हो सकते हैं। आज टीम का ऐलान हो सकता है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि किसका दावा मजबूत है।

Read More

आप महाराणा प्रताप की भूमि से हैं... सिल्वर मेडल जीतने वाला भालावीर झाझरिया

देवेंद्र झाझरिया राजस्थान के चुरू के रहने वाले हैं। यही वजह है कि प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे बात करते हुए कहा कि आप महाराणा प्रताप की भूमि से हैं। महाराणा प्रताप भी राजस्थान से थे। प्रधानमंत्री ने सुंदर गुर्जर के प्रदर्शन की भी जमकर तारीफ की। उन्होंने सुंदर गुर्जर से कहा कि आपने सुंदर काम किया है।

Read More

घुंघराले बालों वाला वो बेहतरीन ऑलराउंडर अब बेड पर पड़े रहने को मजबूर

नई दिल्ली क्रिकेट के मैदान पर जब घुंघराले बालों यह खिलाड़ी लंबे-लंबे डगों से दौड़ता था तो रफ्तार ऐसी थी मानों पिच की तरफ टाइगर दौड़ रहा हो। बॉलिंग के दौरान एक घुटने के बल बैठकर हवा में दोनों हाथ उठाकर अपील करना उसका ट्रेड मार्क था। अपनी बॉलिंग के दम पर टीम को कई मैच जिताने वाला खिलाड़ी बैटिंग में भी जबरदस्त था। इस खिलाड़ी ने अपनी बैटिंग के बूते न्यूजीलैंड को आईसीसी नॉकआउट टॉफ्री 2000 में जीत दिलाई थी। बाद में यह टूर्नामेंट चैपिंयन्स ट्राफी बन गया। जब भारत के जबड़े से छीना था मैच क्रिस क्रेन्स की 102 रनों की उस बेहतरी पारी को ना तो न्यूजीलैंड भूल पाया है और ना ही भारत उस पारी को भूल पाएगा। 265 रनों का पीछा करने उतरा न्यूजीलैंड एक समय 109 रन पर 4 विकेट गंवा चुका था। उन्होंने क्रिस हैरिस के साथ बेहतरीन पार्टनरशिप की थी। न्यूजीलैंड 6 फीट 2 इंच लंबे क्रेन्स अपने देश के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर में शुमार है। समय का खेल देखिए मैदान पर अपनी रफ्तार के साथ बॉलिंग, बैटिंग और फील्डिंग से सबसे अलग पहचान बनाने वाला खिलाड़ी आज अस्पताल में बेड पर पड़ा है। न्यूजीलैंड के इस बेहतरीन ऑलराउंडर को पैरालिसिस का अटैक आया है। सर्जरी के दौरान हुआ रीढ़ में स्ट्रोक क्रिस क्रेन्स को सिडनी में दिल की सर्जरी के दौरान ‘रीढ़ में स्ट्रोक’ हुआ था। 51 वर्षीय इस महीने की शुरुआत में दिल की धमनी में बड़ी तकलीफ के बाद कैनबरा के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इसके बाद

Read More

नवजात के लिए नीलाम किया ओलिंपिक मेडल, खरीदने वाली कंपनी तो कमाल निकली

Maria Andrejczyk ने तोक्यो ओलिंपिक में सिल्वर मेडल जीता। इसके बाद उन्होंने एक बच्चे के ऑपरेशन के लिए उसे नीलाम करने का फैसला किया। बच्चे का इलाज सिर्फ अमेरिका में हो सकता है और इसके लिए काफी रकम की जरूरत है।

Read More

1 2 3 7