PAK vs NZ:डेवोन कॉन्वे ने उतारा पाकिस्तानी गेंदबाजों का बुखार, 30 हजार दर्शकों के सामने पाक का हुआ बुरा हाल

Spread the love

कराची: न्यूजीलैंड के स्टार ओपनर बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच धमाकेदार शतकीय पारी खेली। कराची में खेले जा रहे मैच के पहले ही दिन कॉन्वे पाकिस्तानी गेंदबाजों की हवा निकाल दी। उन्होंने 122 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। अपनी इस पारी में कॉन्वे ने 191 गेंदों का सामना किया जिसमें 16 चौके और 1 छक्का भी शामिल था। इसके अलावा कॉन्वे ने टॉम लाथम के साथ पारी की शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी भी की। इस तरह कॉन्वे ने अपनी पूरी बल्लेबाजी के दौरान पाकिस्तानी गेंदबाजों खूब परेशान किया।

डेवोन कॉन्वे का टेस्ट क्रिकेट में यह चौथा शतक था। पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने पहले टेस्ट मैच में भी दमदार बल्लेबाजी की थी। हालांकि वह सिर्फ 8 रन से शतक से चूक गए थे। पहले टेस्ट मैच में उन्होंने कुल 110 रन बनाए थे। उन्होंने पहली पारी में उनका स्कोर 92 रन था जबकि दूसरी पारी में वे नाबाद 18 रन बनाए। हालांकि खराब रौशनी के कारण इस मैच में को समय से पहले ही रोक दिया गया था जिसके कारण मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ।

बता दें कि डेवोन कॉन्वे न्यूजीलैंड के लाल गेंद क्रिकेट से लगातार रन बना रहे हैं। वह कीवी टीम के लिए अब तक कुल 12 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 57.50 की औसत से 1150 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने चार शतक के अलावा पांच अर्धशतक और एक दोहरा शतक भी उनके नाम है।

टेस्ट के अलावा डेवोन कॉन्वे न्यूजीलैंड के लिए 12 वनडे मैचों में भी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। वनडे में उन्होंने 42.05 की औसत से 425 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक भी लगा चुके हैं।

डेवोन कॉन्वे का बल्ला सिर्फ टेस्ट और वनडे में ही नहीं, टी20 फॉर्मेट में भी खूब चला है। टी20 में कॉन्वे ने न्यूजीलैंड के लिए अब तक कुल 35 मैच खेला है। इस दौरान उन्होंने 48.75 की बेहतरीन औसत से 1170 रन अपने नाम कर लिए हैं। इस फॉर्मेट में उनके नाम कुल 8 अर्धशतक दर्ज है जबकि उनका सर्वोच्च स्कोर 99 रन का रहा है।

पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा तीन वनडे

दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी। सीरीज का पहला मुकाबला 9 जनवरी को खेला जाएगा। वहीं दूसरा वनडे मैच 11 जनवरी को जबकि तीसरा मैच 13 जनवरी को खेला जाएगा। ये तीनों ही मुकाबला कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *