Shreyas Iyer century: वनडे में कमाल कर रहे हैं श्रेयस अय्यर, कोहली की बराबरी, अब बाबर आजम की बारी

रांची: वनडे क्रिकेट में टॉप फॉर्म में चल रहे श्रेयस अय्यर ने करियर के दूसरे शतक की बदौलत भारत ने रांची में खेले गए दूसरे वनडे में साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हरा दिया। ईशान किशन ने भी उम्दा पारी खेली और टीम को तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी दिलाई। नौवें ओवर में मैदान पर उतरे श्रेयस ने 43वें ओवर में 103 गेंद पर अपना शतक पूरा किया और जीत के लिए 279 रन का पीछा कर रही टीम को पूरी पारी के दौरान साउथ अफ्रीकी टीम से एक कदम आगे रखा। भारत 25 गेंद शेष रहते मैच जीत गया।

सबसे ज्यादा 50+ स्कोर
(वर्ल्ड कप 2019 के बाद)

Pat Cummins ODI Captain: T20 वर्ल्ड कप के बीच ऑस्ट्रेलिया ने बदला वनडे कप्तान, इस धाकड़ ने ली आरोन फिंच की जगह
  • शाई होप (वेस्टइंडीज)- 15
  • बाबर आजम (पाकिस्तान)- 14
  • श्रेयस और कोहली (भारत)- 12


श्रेयस अय्यर का ग्रेट रन
एक छोर ईशान ने संभाल रखा था तो दूसरे से श्रेयस साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों की धुनाई में कोई कसर नहीं छोड़ रहे थे। श्रेयस थोड़ा तेज खेले और 26वें ओवर में ईशान के अर्धशतक पूरा करने के एक गेंद बाद 48 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। यह उनके वनडे करियर का कुल 13वां अर्धशतक था, जबकि पिछली छह पारियों में लगाया गया पांचवां अर्धशतक। यहां अर्धशतक लगाने से पहले श्रेयस ने अपनी पिछली पांच पारियों में 50, 44, 63, 54 और 80* रन की पारी खेली थी।


15 चौके की करारी पारी

श्रेयस अय्यर ने 111 गेंद में नाबाद 113 रन बनाए। श्रेयस और ईशान ने तीसरे विकेट के लिए 161 रन की पार्टनरशिप की। ईशान ने भी 84 गेंद पर 4 फोर और 7 सिक्स से सजी 93 रन की पारी खेलकर दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। इससे पहले, एडेन मार्कराम (79) और रीजा हेंड्रिक्स (74) की अर्धशतकीय पारियों और दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 129 रन की साझेदारी के दम पर साउथ अफ्रीका ने सात विकेट पर 278 रन बनाए। हेंड्रिक्स ने 76 गेंद की पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया जबकि मार्कराम ने 89 गेंद की पारी के दौरान सात चौके और एक छक्का जड़ा। शानदार लय में चल रहे डेविड मिलर 34 गेंद में 35 रन पर नाबाद रहे।

2 thoughts on “Shreyas Iyer century: वनडे में कमाल कर रहे हैं श्रेयस अय्यर, कोहली की बराबरी, अब बाबर आजम की बारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: