Zombie Angelina Jolie News : ईरान की जॉम्बी एंजलिना जोली जेल से रिहा, पहली बार दिखाया अपना असली चेहरा

हाइलाइट्स

  • ईरान की 'जॉम्बी' एंजलिना जोली जेल से रिहा
  • सहर तबर नाम की इस महिला ने अपना वास्तविक चेहरा दिखाया
  • प्रसिद्धि के लिए फोटोशॉप के जरिए बिगाड़ती थी फोटो
तेहरान: ईरान में हिजाब को लेकर जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच 'जॉम्बी' एंजलिना जोली को रिहा कर दिया गया है। सहर तबर नाम से प्रसिद्ध इस ईरानी महिला का वास्तविक नाम फतेमेह खिशवंद है। यह महिला एंजेलिया जोली जैसी डरावनी तस्वीरें पोस्ट करने के लिए इंस्टाग्राम पर मशहूर हुई थी। अब जेल से रिहा होने के बाद इस महिला ने अपना वास्तविक चेहरा उजागर किया है। सहर तबर को अक्टूबर 2019 में भ्रष्टाचार और ईशनिंदा के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और 10 साल जेल की सजा सुनाई गई थी। लेकिन, महसा अमीनी की मौत के बाद देशव्यापी विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए सहर तबर को 14 महीन बाद ही रिहा कर दिया गया था। दावा किया जाता है कि सहर तबर ने एंजलिना जोली की तरह दिखने के लिए अपने चेहरे की कॉस्मेटिक सर्जरी कराई थी।


10 साल की सजा को कम कर 14 महीने में रिहा किया गया
इंडिपेंडेंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, अपनी रिहाई के बाद 21 वर्षीय सहर तबर ने आखिरकार इस हफ्ते कैमरों के सामने अपना असली रूप दिखाया। कई लोगों ने उनकी रिहाई के लिए सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाया था। इनमें एक्टिविस्ट मसीह अलीनेजाद भी शामिल हैं। जब उसे जेल हुई थी, तब अलीनेजाद ने ट्वीट किया था, "सहर तबर केवल 19 वर्ष की है। उसके मजाक ने उसे जेल में डाल दिया। उसकी मां अपनी मासूम बेटी को छुड़ाने के लिए हर दिन रोती है। प्रिय एंजेलिना जोली, हमें यहां आपकी आवाज की जरूरत है। हमारी मदद करें।"

Zombie Angelina Jolie News

सहर तबर की वास्तविक तस्वीर (Photo-news.com.au)

क्यों कहा जाता था जॉम्बी एंजेलीना जोली?
जेल से रिहा होने के बाद तबर ने कहा कि उसने नोज जॉब, लिप फिलर और लिपोसक्शन जैसी कुछ कॉस्मेटिक सर्जरी करवाई थी। उसने जोर देकर कहा कि वह वास्तव में इतनी डरावनी नहीं दिखती है। जो इंस्टाग्राम पर है वो सभी तस्वीरें फोटोशॉप और मेकअप के जरिए दिखाई गई थीं। उनकी डरावनी तस्वीरों के कारण, उन्हें सोशल मीडिया पर "जॉम्बी एंजेलीना जोली" कहा जाता था।

zombie

ईरानी महिला ने बताई चेहरा बिगाड़ने की वजह
ऑस्ट्रेलियाई मीडिया न्यूज डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि आपने जो देखा वो कंप्यूटर का इफेक्ट था, जिसका इस्तेमाल मैंने अपनी तस्वीर को बनाने में किया था। तबर ने कहा कि वह हमेशा प्रसिद्ध होना चाहती थीं और अंतरराष्ट्रीय ध्यान आकर्षित करने के लिए मैकाब्रे मेकओवर को चुना। इस ईरानी महिला ने यह भी कहा कि साइबरस्पेस ने ऐसा करने के लिए उसे एक आसान तरीका प्रदान किया। एक एक्टर बनने की तुलना में यह बहुत आसान था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: