CricketSports

Ind vs Nz: शुभमन गिल की गजब बैटिंग, लगातार दूसरे वनडे में जड़ा शतक, तोड़ा शिखर धवन-विराट कोहली का खास रिकॉर्ड

Spread the love

हाइलाइट्स

  • स्टार ओपनर शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में जड़ा शतक
  • वनडे में लगातार दूसरा शतक, इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ जड़ी थी सेंचुरी
  • इसके साथ ही उन्होंने विराट कोहली और शिखर धवन का रिकॉर्ड तोड़ दिया
हैदराबाद: भारतीय टीम के होनहार युवा ओपनर शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में शानदार शतक लगाया। उन्होंने 87 गेंदों में तूफानी अंदाज में बैटिंग करते हुए 14 चौके और 2 छक्के उड़ाए। यह उनका लगातार दूसरा शतक है। इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ तीसरा वनडे में 97 गेंदों में 14 चौके और 2 छक्के उड़ाते हुए शानदार 114 रनों की पारी खेली थी।

यही नहीं, इस दौरान हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में उन्होंने 106 रन बनाने के साथ वनडे में सबसे तेज 1000 रन बनाने के मामले में विराट कोहली और शिखर धवन का रिकॉर्ड चकनाचूर कर दिया। विराट कोहली और शिखर धवन ने 1000 वनडे रनों के लिए 24-24 पारियां खेली थीं, जबकि शुभमन गिल ने सिर्फ 19 मैचों की 19 पारियों में ही इस आंकड़े को पार कर लिया।

वनडे में सबसे तेज 1000 रनों तक पहुंचने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट देखें तो सबसे पहले नंबर पर पाकिस्तान के फकर जमां का नाम आता है। उन्होंने सिर्फ 18 पारियों में 1000 रन पूरे किए थे। गिल और पाकिस्तान इमाम उल हक 19-19 मैचों के साथ दूसरे नंबर पर हैं। रोचक बात यह है कि महान विवियन रिचर्ड्स इस लिस्ट में 21 मैचों के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

Ind vs Nz: शुभमन गिल की गजब बैटिंग, लगातार दूसरे वनडे में जड़ा शतक, तोड़ा शिखर धवन-विराट कोहली का खास रिकॉर्ड

केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स में ओपनर गिल को भारत के लिए भविष्य का स्टार माना जा रहा है। गिल अंडर-19 वर्ल्ड कप विनिंग टीम में शामिल थे। उसके बाद से वह लगातार इंडियन प्रीमियर लीग और डोमेस्टिक क्रिकेट में लगातार अपने प्रदर्शन से छाए हुए हैं। पिछली सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ इस ओपनर को ईशान किशन पर वरीयत दी गई थी। उस समय रोहित शर्मा ने कहा था कि गिल ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। इसलिए उन्हें मौका मिला है। ईशान किशन अभी इंतजार कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *