CricketIPL 2023Sports

CSK vs RR Highlights: आखिरी गेंद पर छक्का नहीं मार पाए धोनी, तीन रन से हारी चेन्नई सुपरकिंग्स

Spread the love

चेन्नई: चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए बतौर कप्तान अपने 200वें मैच को महेंद्र सिंह धोनी (17 गेंद में 32 रन) यादगार नहीं बना पाए। एम. चिदंबरम स्टेडियम में घरेलू दर्शकों के बीच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आखिरी ओवर में 21 रन की जरूरत थी। दूसरी और तीसरी गेंद पर लगातार दो छक्का मारने के बाद माही आखिरी गेंद पर जरूरी पांच रन नहीं बना पाए। संदीप सिंह की परफेक्ट यॉर्कर ने सीएसके को जीत से तीन रन दूर कर दिया। राजस्थान रॉयल्स मैच जीत गई।

 

IPL 2023 CSK vs RR. आईपीएल का मैच चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। राजस्थान ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 175 रन बनाए। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 172 रन बनाए। इस तरह से यह मुकाबला राजस्थान रॉयल्स ने यह रोमांचक मुकाबला 3 रनों से जीत लिया है। हालांकि धोनी और जडेजा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करके मैच को रोमांचक बना दिया था लेकिन अंतिम ओवर में जीत के लिए जरूरी 21 रन नहीं बना पाए।

 

कैसी रही चेन्नई की बैटिंग

चेन्नई सुपर किंग्स के सामने जीत के लिए 176 रनों का टार्गेट था। ओपनर रितुराज गायकवाड़ कुछ खास नहीं कर पाए और सिर्फ 8 रन बनाकर संदीप शर्मा का शिका बन गए। वहीं डेवान कॉनवे ने 38 गेंद पर 6 चौकों की मदद से 50 रनों की पारी खेली। अजिंक्य रहाणे ने 19 गेंद पर 31 रन बनाए जबकि शिवम दूबे सिर्फ 8 रन ही बना सके। मोईन अली भी कुछ खास नहीं कर पाए और 7 रन बनाकर चलते बने। वहीं इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर अंबाती रायडू सिर्फ 1 रन ही बना पाए। इसके बाद रविंद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी ने मोर्चा संभाला। धोनी ने 31 रन और जडेजा ने 25 रन बनाए लेकिन अंतिम ओवर में जीत के लिए जरूरी 21 रन नहीं बना पाए। इस तरह से राजस्थान रॉयल्स ने यह मैच 3 रनों से जीत लिया है।

 

राजस्थान ने दिया 176 रनों का टार्गेट

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से जोश बटलर और यशस्वी जायसवाल ने ओपनिंग की और जायसवाल सिर्फ 10 रन बनाकर तुषार देशपांडे का शिकार बन गए। हालांकि दूसरे ओपनर जोश बटलर ने 36 गेंद पर 1 चौके और 3 छक्कों की मदद से 52 रनों की पारी खेली। मोइन अली ने बटलर को क्लीन बोल्ड किया। इसके अलावा देवदत्त पाडिक्कल ने 26 बॉल पर 38 रनों की पारी खेली। कप्तान संजू सैमसन को रविंद्र जडेजा ने 0 पर आउट किया। रविचंद्रन अश्विन ने 22 गेंद पर 2 छक्के और 1 चौके के साथ कुल 30 रन बनाए और आकाश सिंह की गेंद पर ऑउट हुए। शिमरन हेटमायर ने 18 गेंद पर 2 छक्के और 2 चौके के दम पर 30 रनों की पारी खेली। ध्रुव जुरेल सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हुए। वहीं जेसन होल्डर 0 पर पवैलियन लौट गए। इस तरह से राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 175 रन बनाए हैं।

धोनी का 200वां मैच

आईपीएल 2023 का 17वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स (CSK vs RR) के बीच है। महेंद्र सिंह धोनी के लिए यह मैच बेहद खास रहा क्योंकि वे यहां पर बड़ा रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं। अपने घरेलू दर्शकों के सामने महेंद्र सिंह धोनी अपना 200वां मैच खेला। मैच से पहले रविंद्र जडेजा ने माही को 200वां मैच खेलने की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ भी है। जडेजा ने कहा कि वह भारतीय क्रिकेट के दिग्गज हैं और मैं उनके बारे में क्या कह सकता हूं। हम चेपॉक स्टेडियम में अपने दर्शकों के सामने जीत दर्ज करेंगे और यह लय बरकरार रखेंगे। हम उन्हें 200वां मैच खेलने पर जीत का तोहफा देना चाहते हैं। लेकिन चेन्नई यह मैच 3 रनों से हार गई है।

One thought on “CSK vs RR Highlights: आखिरी गेंद पर छक्का नहीं मार पाए धोनी, तीन रन से हारी चेन्नई सुपरकिंग्स

  • An interesting discussion is definitely worth comment. I do believe that you should publish more about this subject, it may not be a taboo matter but typically people dont discuss these subjects. To the next! Many thanks!!

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *