'इस फ्लाइट में बम है...' विमान की सीट पर लिखा मिला मेसेज, पूरे एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप

Spread the love

नई दिल्ली :दिल्ली एयरपोर्ट पर सोमवार दोपहर बाद उस वक्त अफरातफरी मच गई, जब जैसलमेर से 117 यात्रियों को लेकर दिल्ली उतरी एक फ्लाइट में सीट के पीछे किसी ने लिख दिया कि 'इस फ्लाइट में बम है'। इस सीट के पीछे कोई यात्री नहीं बैठा था। लेकिन, जब प्लेन से यात्री उतरने वाले थे तब एक महिला यात्री ने सीट के पीछे किसी नुकीले हथियार से गोदकर लिखे गए इस डरावने मेसेज को पढ़ लिया। इसकी जानकारी तुरंत एयर होस्टेस और पायलट को दी गई।

बम की खबर मिलते ही जांच एजेंसियां एक्टिव

बम की खबर मिलने के बाद सीआईएसएफ और दिल्ली पुलिस समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हो गईं। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद फ्लाइट में कोई बम तो नहीं मिला, लेकिन पुलिस अब उस शख्स का पता लगाने में जुट गई है जिसने यह अफवाह वाली लाइनें लिखी थीं।

महिला यात्री ने पढ़ा बम वाला मेसेज
एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि जिस फ्लाइट की सीट पर बम का मेसेज लिखा गया, वह जैसलमेर से दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड करने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट थी, जिसने यहां टी-1 पर सोमवार शाम 3:45 बजे लैंड किया। इसमें 117 यात्री सवार थे। जिस सीट के पीछे यह मेसेज लिखा गया था, वह लाइन खाली थी। इसी वजह से पहले इस लाइन को किसी ने नहीं पढ़ा। लेकिन जब यात्री उतर रहे थे, तब एक महिला यात्री की नजर इस मेसेज पर चली गई। उन्होंने मेसेज पढ़ा तो प्लेन में खलबली मच गई। एयर होस्टेस, पायलट और एटीसी से होती हुई यह बात तुरंत सीआईएसएफ और दिल्ली पुलिस तक जा पहुंची।

छानबीन करने पर झूठी निकली बम की बात
फ्लाइट को एयरपोर्ट के एकांत कोने में पार्क करा लिया गया। जहां तमाम यात्रियों के उतरने के बाद प्लेन की डॉग और बम स्क्वॉड से पूरी छानबीन की गई। लेकिन कहीं कुछ नहीं मिला। इसके बाद फ्लाइट को तो फ्री कर दिया गया, लेकिन अभी तक यह नहीं पता लग सका है कि सीट के पीछे यह किसने लिखा था। एयरपोर्ट पुलिस पड़ताल में जुट गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *