क्या आपने कभी देखा है कैसे फटते हैं बादल ? इस फोटोग्राफर ने LIVE कैमरे में किया कैद

देश के विभिन्न हिस्सों में बाढ़-बारिश के बीच मौसम की मार देखने को मिल रही है। बुधवार (छह जुलाई, 2022) सुबह हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बादल फट गया। चोज गांव में इस आसमानी आपदा आने के बाद सैलाब जैसी नौबत देखने को मिली। जगह-जगह सड़कें और इलाके जलमग्न नजर आए, जबकि एक पुल टूटने की खबर है। घटना में चार लोगों के बहने की भी खबर है।

Read more

भगवान बुद्ध के बाल पर टिकी है सोने की रहस्यमय चट्टान! चमत्कार या विज्ञान ?

Golden Rock: कुछ लोग इस निर्माण पर सवाल भी उठाते हैं और इसकी पौराणिक कथाओं पर विश्वास नहीं करते हैं। स्मिथसोनियन चैनल की डॉक्यूमेंट्री ‘वंडर्स ऑफ बर्मा: श्राइन्स ऑफ गोल्ड’ के दौरान इसकी कहानी और इतिहास की खोज की गई।

Read more

राजस्थान: शख्स ने पालीं 3 गाय, घर में ही है उनका बेडरूम और बिस्तर

राजस्थान के इस परिवार के इंस्टाग्राम हैंडल का नाम @cowsblike है, जिस पर वे अपनी तीन गायों (गोपी, गंगा और पृथु) की प्यारी तस्वीरें और वीडियोज शेयर करते रहते हैं।

Read more

इजरायल में मिला मछली पकड़ने का 12 हजार साल पुराना कांटा, भौचक्‍का रह गए पुरातत्‍वविद

Israel Fishing Rod Discovery In Jordan River: जर्मनी के पुरातत्‍वविदों ने इजरायल में 12 हजार साल पुराना मछली पकड़ने का कांटा खोज निकाला है। यह हड्डी से बना हुआ है और 19 कांटे मिले हैं। हैरानी की बात यह है कि अलग-अलग तरीके की मछली पकड़ने के लिए अलग-अलग तरीके के कांटे का इस्‍तेमाल किया जाता था।

Read more

अगस्त्य संहिता के अनुसार बिजली की खोज महर्षि अगस्त्य ने की थी

वैज्ञानिक ऋषियों के क्रम में महर्षि अगस्त्य भी एक वैदिक ऋषि थे। … महर्षि अगस्त्य राजा दशरथ के राजगुरु थे। इनकी गणना सप्तर्षियों में की जाती है। महर्षि अगस्त्य को मं‍त्रदृष्टा ऋषि कहा जाता है, क्योंकि उन्होंने अपने तपस्या काल में उन मंत्रों की शक्ति को देखा था।

Read more