Shopian Encounter: शोपियां में मारा गया जैश ए मोहम्मद का आतंकी कामरान उर्फ हनीफ, सुरक्षाबलों का अभियान जारी

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ हुई। इस दौरान सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकवादी मार गिराया। आतंकवादी की पहचान कमरान भाई उर्फ हनीस के तौर पर हुई है। मारा गया आतंकी कुलगाम और शोपियां इलाके में काफी सक्रिय था। पुलिस अभी भी इलाके में तलाशी अभियान चला रही है। गुप्त सूचना है कि इलाके में 2-3 और खूंखार आतंकी छिपे हो सकते हैं।

आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ शोपियां जिले के कापरेन इलाके में शुक्रवार तड़के शुरू हुई। कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विजय कुमार ने ट्वीट किया, 'मुठभेड़ में मारे गए आतंकवादी की पहचान जैश के कमरान भाई उर्फ हनीस के तौर पर हुई है, जो कुलगाम और शोपियां इलाके में काफी सक्रिय था। तलाशी अभियान अब भी जारी है।'

तड़के शुरू हुआ अभियान
पुलिस ने सुबह करीब साढ़े छह बजे ट्वीट किया, 'शोपियां के कापरेन इलाके में मुठभेड़ शुरू हो गई है। पुलिस और सेना काम पर है।' आगे के विवरण की प्रतीक्षा है। इसके कुछ ही देर के बाद पुलिस कमिश्नर ने आंतकी के एनकाउंटर की सूचना ट्वीट की।

आंतकी मॉड्यूल का किया था भंडाफोड़
इससे पहले गुरुवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भारतीय सेना के साथ एक संयुक्त अभियान चलाया था। इस दौरान उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में चल रहे एक आतंकी फंडिंग और भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया। कार्रवाई में 6 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया था।

बुधवार को कुपवाड़ा पुलिस ने सेना की 21 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और 47 आरआर के साथ एक संयुक्त अभियान चलाया। कुपवाड़ा जिले में एक आतंकी फंडिंग और भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और 6 लोगों को गिरफ्तार किया।

पकड़े गए आंतकी उत्तरी कश्मीर में आतंकवाद को पुनर्जीवित करने का एक प्रयास कर रहे थे। उत्तरी कश्मीर में 'तहरीक-ए-उल मुजाहिदीन जम्मू और कश्मीर' (TuMJK) के संचालन में सहायता के लिए पाकिस्तान स्थित आका इस मॉड्यूल का समन्वय कर कर रहे थे।

कुपवाड़ा जिले के चीरकोट इलाके के बिलाल अहमद डार नाम के एक व्यक्ति के बारे में गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए सेना और कुपवाड़ा पुलिस ने कुपवाड़ा के सामान्य इलाके नुटनुसा और लोलाब इलाकों से व्यक्ति को पकड़ने के लिए एक संयुक्त अभियान शुरू किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: