T20 World Cup: 0,4,6,0,4,0,1,4,4,4 चौके की बारिश कर गए फिन एलन, 16 गेंदों में 42 रन पीटकर मचाई खलबली

सिडनी: आज से टी-20 वर्ल्ड कप का असल रोमांच शुरू हो चुका है। राउंड-1 खत्म होने के बाद सुपर-12 राउंड का पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और फाइनलिस्ट न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है। भारत-पाकिस्तान की तरह इन दो पड़ोसी मुल्कों के बीच भी जबरदस्त प्रतिद्वंद्विता देखने को मिलती है। टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने आई न्यूजीलैंड के लिए ओपनर फिन एलन ने तूफानी बल्लेबाजी की। ये एलन की ताबड़तोड़ बैटिंग का ही कमाल था कि न्यूजीलैंड ने 4 ओवर में ही बिना कोई विकेट गंवाए 56 रन बना लिए थे।



5 चौके और 3 छक्के

स्टार्क, हेजलवुड, कमिंस और स्टोइनिस। ऐसा कोई ऑस्ट्रेलियाई पेसर नहीं बचा जो फिन एलन से नहीं पिटा। अपने करियर का पहला वर्ल्ड कप मैच खेल रहे एलन ने सिर्फ 16 गेंद में 42 रन बनाकर आउट हो गए। अपनी इस तेजतर्रा पारी में 23 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 5 चौके और 3 छक्के उड़ाए। 262 की स्ट्राइक रेट से रन बना रहे फिन एलन ने पहले ही ओवर में स्टार्क को 2 चौके, एक छक्का मारा था। अगले ओवर में हेजलवुड को एक चौका और उसके अगले ओवर में पैट कमिंस को दो चौका और एक छक्का उड़ाया। स्टोइनिस भी उनके प्रकोप से नहीं बच पाए। 3.5 ओवर में छक्का मारा।

 


ताकत ही बनी कमजोरी

एलन फिन जिस अंदाज में खेल रहे थे, लग रहा था कि वह एक ताबड़तोड़ अर्धशतक की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन पांचवें ओवर की पहली बॉल उनकी मैच की आखिरी बॉल साबित हुई। अनुभवी बल्लेबाज जोश हेजलवुड ने शायद भाप लिया था कि फिन कदमों का इस्तेमाल करने वाले हैं, ऐसे में वह अपनी लैंथ पर बरकरार रहे और एक सटीक यॉर्कर से अपनी टीम को पहला विकेट दिलाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: