टिकट के पैसे वसूल हो गए, पाकिस्तान के खिलाफ जीत पर ऐसा था फैंस का रिएक्शन

हाइलाइट्स

  • टीम इंडिया ने वर्ल्डकप में पाकिस्तान को रोमांचक मैच में हराया
  • दिवाली से पहले देश के 140 करोड़ लोगों को जश्न मनाने का मौका
  • स्टेडियम में मौजूद दर्शकों ने विराट कोहली को दिया जीत का श्रेय
नई दिल्ली : विश्वकप में टीम इंडिया का पहला मैच। सामने चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान और ऐसा सांस रोक देने वाला मैच। टीम इंडिया की जीत के साथ ही देश को दिवाली से पहले ही दिवाली का मौका मिल गया। टीवी पर करोड़ों लोगों ने इस मैच को देखा। वहीं, इस मैच की जीत के बाद मेलबर्न के स्टेडियम में बैठे दर्शकों के लिए इस ऐतिहासिक रोमांच को बयां करने के लिए शब्द कम पड़ रहे थे। लोगों ने मैच के बाद टीम इंडिया के साथ की विराट कोहली की जमकर तारीफ की।

मैच के पैसे वसूल हो गए
मैच खत्म होने के बाद दर्शक तिरंगे के साथ जीत का जश्न मनाते नजर आए। दर्शकों का कहना था कि विराट कोहली भारतीय क्रिकेट का किंग है। लोगों ने कहा कि विराट ने अपने ऊपर पूरा प्रेशर लिया और मैच के अंत तक खड़ा रहा। टीम इंडिया के फैंस का कहना था कि भारत के पाकिस्तान को हराने के बाद हम बेहद खुश हैं। एक फैन ने कहा कि टिकट के पूरे पैसे वसूल हो गए। फैंस का कहना था कि इस जीत से दिवाली के जश्न का मजा दोगुना हो गया है।

दिवाली से एक दिन पहले ही जश्न का माहौल
टी20 विश्व कप के पहले मैच में पाकिस्तान पर भारत को चार विकेट से रोमांचक जीत ने देश को दीवाली का यादगार तोहफा दिया। पाकिस्तान के खिलाफ भारत की ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाने वाले कोहली ने कहा कि मुझे नहीं पता कि यह कैसे हुआ, इस एहसास को बयां करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। जीत के लिये 160 रन के लक्ष्य के जवाब में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही लेकिन कोहली ने अकेले दम पर 53 गेंद में छह चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 82 रन की आतिशी पारी खेली। इस जीत के बाद दीवाली से एक दिन पहले ही पूरे देश में जश्न की शुरुआत हो गई।


पिछले वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला
विराट कोहली (82 नाबाद) और हार्दिक पांड्या (40) की 78 गेंदों में 113 रनों की शानदार साझेदारी की बदौलत यहां मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान को हरा दिया। टी20 विश्व कप के सुपर 12 ग्रुप मैच में भारत ने पाकिस्तान को आखिरी गेंद तक खिंचे मैच में 4 विकेट से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। इसके साथ ही उन्होंने पिछले वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला भी ले लिया। पाकिस्तान के 159 रन के जवाब में भारत ने 20 ओवर में छह विकेट खोकर 160 रन बनाकर लक्ष्य का सफल पीछा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: