नो-बॉल दिए जाने पर भड़के केएल राहुल और क्रुणाल पंड्या, 'गलत अंपायर' से करने लगे बहस

कोलकाता: आईपीएल 2022 में लगातार खिलाड़ी अंपायर के फैसले पर सवाल खड़े करते दिखे हैं। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच प्रवीण आमरे मैदान पर आ गए थे, तो राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने एक मुकाबले में वाइड पर डीआरएस लेने की मांग कर दी थी। अब लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) और रॉयल चैलेंजर्स (Royal Challengers Bangalore) बैंगलोर के बीच खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में भी ऐसा ही देखने को मिला।

 

राहुल-क्रुणाल भड़के
बैंगलोर की पारी के 12वें ओवर में दुष्मंथा चमीरा गेंदबाजी कर रहे थे। स्क्वायर लेग के अंपायर माइकल गॉफ ने चमीरा की एक गेंद को कमर के ऊपर फुल-टॉस के लिए नो-बॉल करार दिया। जिसके बाद गेंदबाजी छोर पर अंपायरिंग कर रहे जे मदनगोपाल ने नो-बॉल का संकेत दिया। नो-बॉल दिए जाने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और उपकप्तान क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) जे मदनगोपाल से बहस करने लगे।

आईपीएल 2022 बैंगलोर ने लखनऊ को 14 रन से हराकर क्वालिफायर-2 में पहुंचा

थर्ड अंपायर से पूछने को कहा
फुल टॉस नो-बॉल का फैसला स्क्वायर लेग अंपायर देता है, लेकिन राहुल और क्रुणाल नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े अंपायर से बहस कर रहे थे। क्रुणाल ज्यादा ही भड़के हुए दिख रहे थे। वहीं जे मदनगोपाल उन्हें समझा रहे थे। इस बीच माइकल गॉफ ने इशारा किया कि उन्होंने नो-बॉल का फैसला दिया है। इसके बाद केएल राहुल ने माइकल गॉफ से थर्ड अंपायर से पूछने की मांग की लेकिन अंपायर ने इससे भी मना कर दिया।

रोमांचक मुकाबले में जीती आरबीसी
रजत पाटीदार के करियर के पहले शतक से आरसीबी ने इस एलिमिनेटर मुकाबले लखनऊ सुपर जाइंट्स को 14 रन से हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया। आरसीबी ने पाटीदार की 54 गेंद में 12 चौकों और सात छक्कों से नाबाद 112 रन की पारी और दिनेश कार्तिक (नाबाद 37) के साथ पांचवें विकेट के लिए सिर्फ 6.5 ओवर में 92 रन की अटूट साझेदारी से चार विकेट पर 207 रन बनाए। सुपर जाइंट्स की टीम इसके जवाब में कप्तान केएल राहुल (79) के अर्धशतक और दीपक हुड्डा (45) के साथ तीसरे विकेट की उनकी 96 रन की साझेदारी के बावजूद छह विकेट पर 193 रन ही बना सकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: