यामी गौतम को मिला ED का समन, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है मामला

बॉलिवुड ऐक्टर्स अक्सर कानूनी मामले में फंसते रहते हैं। अब यामी गौतम (Yami Gautam) का नाम एक कानूनी मामले में फंसता नजर आ रहा है। ऐक्ट्रेस यामी गौतम को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) यानी ईडी ने नोटिस भेजा है और अगले हफ्ते पेश होकर अपने बयान दर्ज कराने का आदेश दिया है। यामी गौतम को पूछताछ के लिए यह दूसरा समन जारी किया गया है और उन पर मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप लग रहे हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी ने यामी गौतम को मनी लॉन्ड्रिंग को रोकने वाले कानून FEMA (Foreign Exchange Management Act) के तहत पूछताछ का समन भेजा है और उनपर विदेशी धन को लेकर वित्तीय अनियमितताओं की जांच चल रही है। यामी गौतम को 7 जुलाई 2021 को ईडी के सामने पेश होने और बयान दर्ज कराए जाने को कहा गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यामी गौतम के निजी खाते से विदेशी मुद्रा का लेन-देन हुआ है जिसकी जानकारी उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय को नहीं दी थी। इसके बाद यामी के ये लेन-देन जांच के दायरे में आ गए है। अब यामी से पूछताछ में पता किया जाएगा कि उन्होंने विदेशी मुद्रा का यह लेन-देन किसके साथ और क्यों किया है।


बता दें कि यामी गौतम हाल में अपनी शादी को लेकर चर्चा में थीं। यामी ने डायरेक्टर आदित्य धर से शादी की है। यामी और आदित्य धर ने एक साथ फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' में काम किया था। शादी के बाद यामी अब मुंबई लौट आई हैं और अपनी अगली फिल्म की शूटिंग शुरू कर चुकी हैं।
कभी काम के लिए दर-दर भटकते थे यामी गौतम के पति Aditya Dhar, कोई पानी भी नहीं पूछता था'उरी: द सर्जिकल स्‍ट्राइक' 2019 में रिलीज हुई थी। इस फिल्‍म के लिए विकी कौशल को भी अवॉर्ड मिला। जब फिल्‍म अनाउंस हुई थी, तब इस फिल्‍म के लिए अक्षय कुमार के नाम पर कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन आदित्‍य ने विकी कौशल पर भरोसा किया। 'मसान' में विकी कौशल को देख आदित्‍य खूब इम्‍प्रेस हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: