T20 World Cup: आखिरी गेंद तक लड़ा जिम्बाबवे, बांग्लादेश की 4 रनों से रोमांचक जीत

Bangladesh beat Zimbabwe. टी20 विश्वकप के सुपर-12 स्टेज में बांग्लादेश की टीम ने जिम्बाबवे को रोमांचक मुकाबले में 4 रनों से हरा दिया है। सांसे रोक देने वाले मुकाबले में जिम्बाबवे की टीम ने अंतिम गेंद तक संघर्ष किया लेकिन बांग्लादेश के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर टीम को जीत दिला दी। टी20 सुपर-12 में यह बांग्लादेश की पहली जीत है। 2 नवंबर को भारत का मुकाबला बांग्लादेश से होगा। इस जीत के साथ ही जिम्बाबवे का सेमीफाइनल तक पहुंचने का रास्ता भी कठिन हो गया है।

बांग्लादेश ने बनाए 150 रन
बांग्लादेश की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 150 रन बनाए। ओपनर नाजमुल हुसैन ने 55 गेंद पर 71 रनों की बड़ी पारी खेली। वहीं सौम्या सरकार बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। लिटन दास ने 12 गेंद पर 13 रन बनाए। कप्तान शाकिब उल हसन ने 20 गेंद खेलकर 23 रन बनाए। आफिफ हुसैन ने अंत में 19 गेंद पर 29 रनों की धमाकेदार पारी खेली। मोसाद्दिक हुसैन ने कुल 7 रनों का योगदान दिया। वहीं जिम्बाबवे ने मैच में कुल 8 गेंदबाज आजमाए। रिचर्ड नगारवा ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट और मुजारबानी ने 2 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट हासिल किया। जबकि सिकंदर रजा और सीन विलियम्सन को 1-1 विकेट मिले। इस तरह से बांग्लादेश की टीम ने कुल 7 विकेट खोकर 20 ओवर में 150 रनों का स्कोर खड़ा गया।

4 रन पीछे रह गया जिम्बाबवे
बांग्लादेश के खिलाफ 151 रनों का पीछा करने उतरी जिम्बाबवे की शुरूआत अच्छी नहीं रही और उनके तीन विकेट जल्दी-जल्दी गिर गए। ओपनर वेस्ले मधेवी ने 4 रन और क्रेग इर्विन ने सिर्फ 8 रन बनाए। मिल्टन शुम्बा भी 8 रन बनाकर जल्दी विकेट गंवा दिया। इसके बाद वेटरन प्लेयर सीन विलियम्स ने 42 गेंद पर 64 रनों की पारी खेलकर बांग्लादेश खेमे में खलबली मचा दी लेकिन उनका विकेट गिरने के बाद बांग्लादेश फिर से गेम में वापस आ गया। सीन विलियम्स के अलावा रेगिस चकावा ने 15 रन और रयान बर्ल ने 27 रनों की पारी खेली हालांकि वे टीम की हार को नहीं टाल सके। बांग्लादेश के तेज गेंदबाज एक बार फिर अपनी टीम के लिए कारगर साबित हुए और 4 ओवर में 19 रन देकर 3 खिलाड़ियों को आउट किया। वहीं मोसाद्देक हुसैन और रहमान को भी 2-2 विकेट मिले। जिम्बाबवे की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 147 रन ही बना सकी और मुकाबला 3 रनों से हार गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: