Sa vs Ned T20 Highlights: चोकर्स का ठप्पा नहीं मिटा पाई दक्षिण अफ्रीका, नीदरलैंड्स ने किया सबसे बड़ा उलटफेर

हाइलाइट्स

  • टी20 वर्ल्ड कप में नीदरलैंड्स ने दक्षिण अफ्रीका को हराया
  • टूर्नामेंट से बाहर हुई दक्षिण अफ्रीका की टीम
  • भारत ने सेमीफाइनल में पक्की की जगह
एडिलेड: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में नीदरलैंड्स ने बड़ा उलटफेर कर दिया है। टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 13 रन से हराकर वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया है। नीदरलैंड्स की यह जीत पाकिस्तान और बांग्लादेश के लिए खुशखबरी है। इन दोनों टीमों के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता टीम सेमीफाइनल में जगह पक्की कर लेगी। इसके साथ ही भारतीय टीम ने भी सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। भारतीय टीम को अभी जिम्बाब्वे के साथ मुकाबला खेलना है।

नीदरलैंड्स ने बल्ले से किया कमाल

पहले बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड्स ने 4 विकेट पर 158 रन बनाए थे। टीम को सलामी बल्लेबाज स्टीफन मायबर्ग और मैक्स ओ डाउन ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच 58 रनों की साझेदारी हुई। मार्करम ने मायबर्ग (37) को आउट कर दक्षिण अफ्रीका को पहली सफलता दिलाई। ओ डाउन भी 29 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद टॉम कूपर और कॉलिन एकरमैन ने जिम्मेदारी संभाली। कूपर के बल्ले से 19 गेंदों पर 35 रनों की पारी निकली। एकरमैन 26 गेंदों पर 41 रन बनाकर नाबाद रहे। उनकी पारी में 3 चौके और 2 छक्के शामिल थे।

नहीं चले दक्षिण अफ्रीका के हीरो

जवाब में स्टार खिलाड़ी से सजी दक्षिण अफ्रीका की टीम लगातर जूझती रही। सलामी बल्लेबाज क्वींटन डी कॉक 13 और टेम्बा बावुमा 20 रन बनाकर आउट हुए। तीसरे नंबर पर खेलने उतरे राइले रूसो ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए। आखिरी 5 ओवर में दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 48 रनों की जरूरत थी। लेकिन 15वें ओवर की दूसरी गेंद पर डेविड मिलर (17) पवेलियन लौट गए। ब्रैंडन ग्लेवर्स की गेंद पर वान डेर मर्वे ने उनका कैच लिया। इसी ओवर में वेन पार्नेल भी आउट हो गए।

18वें ओवर में हेनरिच क्लासेन के आउट होने के साथ ही दक्षिण अफ्रीका की सारी उम्मीद समाप्त हो गई। चोटिल केशव महाराज और कागिसो रबाडा ने कोशिश की लेकिन दक्षिण अफ्रीका को अंत में 13 रनों से हार मिली। टीम 8 विकेट पर 145 रन ही बना पाई। इस जीत के साथ ही नीदरलैंड्स ने अगले टी20 वर्ल्ड कप के लिए सीधा क्वालीफाई कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: