Aus vs Ire: पीट-पीटकर मिशेल स्टार्क की बिगाड़ी लाइनलेंथ, खौफ में था पेसर, फेंकने लगा वाइड

ब्रिसबेन: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में ऑस्ट्रेलिया ने भले ही आयरलैंड को हरा दिया, लेकिन विकेटकीपर लॉर्कन टकर ने कंगारू टीम के गेंदबाजों की जमकर ठुकाई की। उन्होंने मिशेल स्टार्क को जमकर धुलाई की कि ऑस्ट्रेलियाई सनसनी वर्षों नहीं भूलेगा। टकर ने 17वां ओवर करने आए मिशेल स्टार्क की ऐसी धुनाई की कि वह अपनी लाइनलेंथ ही भूल गए। स्टार्क के इस ओवर में 3 चौके पड़े, जबकि उन्होंने दो वाइड गेंदें भी कीं। ओवर में कुल 18 रन पड़े, जिसमें टकर ने 16 रन बल्ले से बनाए।

टकर ने मैच में 48 गेंदों में 9 चौके और एक छक्का के दम पर नाबाद 71 रनों की तूफानी पारी खेली। हालांकि वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। कप्तान आरोन फिंच ने अर्धशतक जड़कर फॉर्म में वापसी की जिससे गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने आयरलैंड पर 42 रन की जीत से टी20 वर्ल्ड कप में अपनी उम्मीदें जीवंत रखीं। ऑस्ट्रेलिया ने धीमी शुरुआत से उबरते हुए पांच विकेट पर 179 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में आयरलैंड की टीम 18.1 ओवर में 137 रन पर सिमट गई।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)


टॉस गंवाने के बाद बल्लेबाजी के लिए उतरी ऑस्ट्रेलिया को तीसरे ओवर में ही ओपनर डेविड वॉर्नर (3) के रूप में बड़ा झटका लग गया। लेकिन इसके बाद फिंच ने तेज बल्लेबाजी की और 38 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने मिचेल मार्श के साथ दूसरे विकेट के लिए 52 और फिर मार्कस स्टोइनिस (35 रन, 25 गेंद) के साथ चौथे विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूत किया। फिंच के 17वें ओवर में ओवर में आउट होने के बाद टीम डेथ ओवर्स में उम्मीद के मुताबिक रन नहीं जुटा सकी।

टकर ने दी टक्कर
लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की आधी टीम चौथे ओवर में ही पविलियन लौट गई। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए जीत के साथ ही एक और उम्मीद जग गई। उम्मीद यह कि अगर वह विपक्षी टीम को 101 रन तक आउट कर देता तो नेट रन रेट इंग्लैंड से बेहतर हो जाता। लेकिन, उसकी इस उम्मीद पर विकेटकीपर बल्लेबाज लोर्कन टकर (48 गेंद में नाबाद 71 रन) ने पानी फेर दिया। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे टकर ने एक छोर से लगातार गिर रहे विकेट के बीच दूसरे छोर से अटैक जारी रखा और टीम को मैच में भी बनाए रखा। लेकिन, पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, एडम जांपा और मिचेल स्टार्क ने दो-दो विकेट लेकर बाकी बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: