CricketIPL 2023Sports

GT vs LSG: पांड्या ब्रदर्स ने रचा इतिहास, आईपीएल में ऐसा करने वाली बनी पहली भाइयों की जोड़ी

Spread the love

अहमदाबाद:आईपीएल 2023 का 51वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच 7 मई रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। यह मुकाबला एक ऐतिहासिक आईपीएल मैच साबित होने वाला है। क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में आज पहली बार देखा गया जब दो भाई बतौर कप्तान एक दूसरे के खिलाफ खेल रहे हों।

पांड्या ब्रदर्स की मैदानी जंग ने रचा इतिहास

आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस की कप्तानी कर रहे हैं। वहीं अब केएल राहुल के चोटिल होने के बाद क्रुणाल पांड्या लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी करते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसे में जब दोनों भाई गुजरात और लखनऊ के मैच में एक दूसरे के खिलाफ बतौर कप्तान खेलने उतरे तो इतिहास रच गया। आईपीएल में ऐसा पहली बार हुआ है जब दो भाई एक दूसरे के खिलाफ एक आईपीएल मैच में बतौर कप्तान खेल रहे हों। यह पांड्या परिवार के लिए एक गर्व की बात है। यह पांड्या ब्रदर्स की फैमिली के लिए एक खास दिन है।


टॉस के दौरान हार्दिक ने पिता को किया याद

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टॉस के दौरान अपने पिता को याद करते हुए नजर आए। उन्होंने कहा, ‘यह एक इमोशनल डे है, हमारे पिता को हमें यहां देखकर गर्व होता। ऐसा पहली बार हो रहा है, इसलिए हमारे परिवार को हम पर गर्व है। एक पांड्या आज जरूर जीतेगा।’ वहीं बड़े भाई क्रुणाल ने कहा, ‘अपनी-अपनी टीमों की कप्तानी करना, यह एक सपने के पूरे होने की तरह है’। बता दें कि टॉस क्रुणाल पांड्या की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके अलावा बात करें हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या की तो, दोनों भाई भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व भी कर चुके हैं। इतना ही नहीं बल्कि टी20 में हार्दिक को टीम इंडिया की कप्तानी भी करते हुए देखा गया है। वह भारत के मुख्य खिलाड़ियों में से एक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *