Assam Charaideo Moidams: राजा को मानते थे देवता, अब दुनिया जानेगी भारत के इस शाही परिवार के कब्रिस्तान की कहानी

असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय और केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय ने ‘मुझे इस महत्वपूर्ण खबर के बारे में सूचित किया है और नामांकन आज रात पेरिस के यूनेस्को कार्यालय में जमा किया जाएगा।’ शर्मा ने कहा कि चराइदेव में अहोम राजवंश के ‘माइडेम्स’ को पहली बार अप्रैल 2014 में यूनेस्को की विश्व धरोहर स्थल की अस्थायी सूची में शामिल किया गया था।

Read more

बिहार की 2 'लेडी सिंघम', बैंक लूटने आए लुटेरों के पिस्टल देखकर भी नहीं डरीं महिला सिपाही, जानिए फिर क्या हुआ?

बिहार के वैशाली जिले से दो महिला सिपाही की बहादुरी का वीडियो सीसीटीवी में कैद हुआ है। दोनों महिला पुलिसकर्मियों की चारों तरफ तारीफ हो रही है। उनके जज्बे को सलाम किया जा रहा है। उनकी हिम्मत को दाद दी जा रही है। उनकी जीवटता को सैल्यूट किया जा रहा है। जी हां, दोनों महिला सिपाही ने जिस बहादुरी से अपने कर्तव्य को अंजाम दिया है, वो काबिले तारीफ है।

Read more

बिहार के बक्सर में पुलिस का तांडव कैमरे में कैद, आंदोलनकारी किसानों के घर में घुसकर बर्बरता से मारपीट

Buxar News: बिहार के बक्सर में पुलिसिया तांडव का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में एक घर में पुलिस की मारपीट का मंजर कैद हुआ है। पुलिस इस वीडियो में महिलाओं और पुरुषों पर ताबड़तोड़ डंडे बरसा रही है। वहीं वीडियो बनाने वाले ने कमरे का दरवाजा बंद कर रखा है, जिसे पुलिस तोड़ने की कोशिश करती दिख रही है।

Read more

सीएम स्टालिन से विवाद, राज्यपाल ने तमतमाकर बीच में ही छोड़ा सदन... तमिलनाडु विधानसभा में हुआ ऐतिहासिक तमाशा

तमिलनाडु में सत्तारूढ़ द्रविड़ मुनेत्र कषगम (DMK) और राजभवन के बीच विवाद सोमवार को निचले स्तर तक पहुंच गया। राज्यपाल आरएन रवि ने विधानसभा में सरकार के तैयार पारंपरिक अभिभाषण के कुछ हिस्सों को छोड़ दिया। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने उनके खिलाफ प्रस्ताव रखा तो राज्यपाल सदन से निकल गए।

Read more

'इस फ्लाइट में बम है...' विमान की सीट पर लिखा मिला मेसेज, पूरे एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप

Bomb in Flight: दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर सोमवार को एक फ्लाइट में बम होने की खबर मिली, जिसके बाद अफरातफरी मच गई। एयरपोर्ट अधिकारियों ने आनन-फानन में फ्लाइट को एयरपोर्ट के एक कोने में लैंड कराया और पड़ताल की। इसके बाद पता चला कि बम होने की खबर झूठी थी।

Read more

तेजस्वी यादव पर मेहरबानी और सत्ता सौंपने की बेचैनी में क्यों हैं नीतीश कुमार? जानें इनसाइड स्टोरी

Nitish Kumar and Tejashwi Yadav: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को 2025 के लिए नेता घोषित कर सबको चौंका दिया है। बिहार के राजनीतिक गलियारों में इसकी खूब चर्चा हो रही है। आइए समझने की कोशिश करते हैं कि आखिर कुर्सी से चिपके रहने वाले नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को नेता क्यों घोषित किया है।

Read more

Sukhvinder Singh Sukhu: अब ड्राइवर का बेटा चलाएगा हिमाचल प्रदेश की गाड़ी, पार्षद से CM पद तक का सफर नहीं था आसान

शनिवार को हाईकमान ने सीएम पद के लिए सुखविंदर सुक्खू के नाम का ऐलान कर दिया। मतलब अब हिमाचल प्रदेश की कमान ड्राइवर के बेटे के हाथ होगी। उनके पिता ड्राइवर थे। प्रतिभा सिंह के गुट के मुकेश अग्निहोत्री को डिप्टी सीएम बनाकर सुतंलन बनाने की कोशिश की गई है। आज शिमला में शपथ ग्रहण समारोह है। सोनिया गांधी समेत कांग्रेस के दिग्गज नेता हिमाचल प्रदेश पहुंच रहे हैं।

Read more

Nitish Kumar: पावर में लौटे पापा तो विधायक बेटे ने दिखाए तेवर, सीएम नीतीश की बढ़ने वाली है मुश्किलें?

Bihar Politics: बिहार के पूर्व कृषि मंत्री और आरजेडी विधायक सुधाकर सिंह ने एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। मंगलवार को पटना में पत्रकारों से बात करते हुए सुधाकर सिंह ने कहा कि 13 दिसंबर से शुरू हो रहे बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र में मंडी कानून को लेकर प्राइवेट मेंबर बिल लाएंगे।

Read more

Gujarat Chunav 2022: गुजरात के वोटरों की तारीफ करके पीएम ने किया 'आप' पर तीखा वार, जानिए रानिप में क्या बोले मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात चुनावों के दूसरे चरण में अहमदाबाद में वोट डाला। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के वोटरों की तारीफ करते हुए आम आदमी पार्टी पर बड़ा हमला बोला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव आयोग की भी तारीफ की और कहा जिस तरह से चुनाव संपन्न कराए वह काबिलतारीफ है।

Read more

Lakhimpur Kheri: खीरी में हैवानियत, किशोरी का अपहरण कर जिम में बंधक बनाकर किया गैंगरेप, वीडियो बनाया

Gang Rape Latest News: लखीमपुर खीरी से हैवानियत का एक मामला सामने आया है। जिले में एक किशोरी के साथ गैंगरेप किया। आरोपी वीडियो बनाकर लगातार किशोरी को ब्लैकमेल कर रहे थे। परेशान किशोरी ने पूरी घटना की जानकरी घरवालों को दी। इसके बाद घरवालों ने पुलिस को तहरीर दी।

Read more