खत्म करो मदरसा! तभी बनेंगे बच्चे इंजीनियर, डॉक्टर...असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा क्यों भड़के?

असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने मदरसे को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर बच्चों को छोटी उम्र में ही मदसरे में डाल दिया जाएगा तो वे बेहतर शिक्षा से वंचित रह जाएंगे। बच्चों के बेहतर भविष्य के लिये हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि इसके लिये उनकी सामान्य शिक्षा समय पर बेहद जरूरी है।

Read more

असम में जगहों के नाम बदलेंगे CM हिमंत, बनेगा पोर्टल...जानें क्या है तैयारी

हिमंत बिस्व सरमा का राजनीतिक सफर कांग्रेस से शुरू हुआ है। वह कांग्रेस के टिकट पर पहली बार 2001 में विधायक बने थे। लगातार तीन बार कांग्रेस के ही टिकट पर जीते। 2016 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने असम में पहली बार सत्ता पाने में कामयाबी पाई थी, जिसका श्रेय हिमंत को ही गया लेकिन सीएम पद उनके हाथ नहीं आया।

Read more

असम-मिजोरम की सीमा पर फिर क्यों अचानक बढ़ गया है तनाव?

आइजोल न्यायिक अदालत ने संदिग्ध को जेल में भेज दिया और उसे 1 फरवरी को केंद्रीय जेल में ट्रांसफर कर दिया गया। रिपोर्टों में कहा गया है कि नृपेन की मौत आत्महत्या से हुई। बुधवार सुबह करीब छह बजे जेल के एक वार्डन ने उसे अपनी कोठरी में लटका पाया।

Read more

कर्नल हत्याकांड के 3 दिन बाद असम राइफल्स ने ढेर किए 3 उग्रवादी

इंडो-म्यांमार बॉर्डर के पास तिराप जिले में 3 उग्रवादी मार गिराए गए। उग्रवादी दो सिविलियंस का अपहरण कर म्यामांर को ले जा रहे थे। तभी असम राइफल्स के सैनिकों ने इन्हें तिराप जिले में लाहू के पास मार गिराया।

Read more

असम CM बोले- मुस्लिमों के पूर्वज बीफ नहीं खाते थे, मैं उन्हें याद दिलाता हूं तो गलत क्या है?

असम सीएम ने यहां तक कहा कि असम की जमीन से सारे अवैध कब्जे हटाए जा रहे हैं। अगर असम का कोई नागरिक भी अवैध कब्जे में जमीन रखे हुए है तो उसे भी छुड़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जब असम के निवासी हटाए जाते हैं तो लेफ्ट लिबरल शोर नहीं करता है।

Read more

मिजोरम पुलिस ने असम के सीएम पर की FIR, दोनों राज्यों के बीच और बढ़ी टेंशन

इससे पहले असम पुलिस भी मिजोरम के छह अधिकारियों को समन भेज चुकी है। इन सभी से 2 अगस्‍त को ढोलाई पुलिस स्‍टेशन में हाजिर होने को कहा है। मिजोरम पुलिस ने 26 जुलाई को असम के अधिकारियों की टीम पर फा‍यरिंग कर दी थी।

Read more

Assam election 2021: 'असम बचाओ' कैंपेन में कांग्रेस ने इस्तेमाल की ताइवान की फोटो? BJP ने जमकर लताड़ा

असम में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस-बीजेपी समेत सभी दलों ने जोर-शोर से प्रचार करना शुरू कर दिया है।

Read more