दरभंगा पेट्रोलकांड को अंजाम देकर नेपाल भाग गया था मास्टरमाइंड, एक चूक ने पहुंचाया जेल

Darbhanga Brother Sister Burnt Alive Case : दरभंगा में जमीन विवाद में भाई-बहन को जिंदा जलाने वाले कांड का मास्टरमाइंड वारदात के बाद सरहद पार नेपाल फरार हो गया था। इधर पुलिस उसे दरभंगा और अगल-बगल के जिलों में तलाश रही थी। लेकिन उसकी एक गलती ने पुलिस को मास्टरमाइंड तक पहुंचा दिया।

Read more

समस्तीपुर में शराब से एक और मौत, अब तक 9 की गई जान, गोपालगंज में एसपी की बड़ी कार्रवाई

Bihar News : शराबबंदी वाले बिहार में एक पखवाड़े के दौरान कई जिलों में जहरीली शराब का कहर सामने आया। जिसमें अब तक करीब 823 लोगों की गिरफ्तारी की गई है। ये कार्रवाई गोपालगंज, बेतिया, समस्तीपुर और मुजफ्फरपुर में हुई घटनाओं के बाद की गई है। हालांकि, ‘जहर’ का कहर अभी भी जारी है।

Read more

'चार दिन की जिंद‍गी में बिहारियों के लिए सारे दिन छठ के ही हैं'

छठ, यानी उस सामाजिक समरसता को सहेजने वाला एक महापर्व जिसके लिए एक पूरे राज्य की ऐतिहासिक और सांस्कृतिक गरिमा को रौंद दिया गया। किसी भी बिहारी के लिए इससे अधिक वेदना कुछ और नहीं हो सकती कि माई, बाबूजी, भाभी और बड़की माई जैसे तमाम रिश्तों से दूर रह कर छठ को टेलिविजन, फेसबुक और यूट्यब पर जीना पड़े। बहुतों के लिए तो छठ का मतलब सिर्फ ठेकुआ का प्रसाद है।

Read more

बिहार के 70 हजार किसान आज शाम तक चेक करें अपना बैंक अकाउंट

बिहार (Bihar news) के जिन 70 हजार किसानों की रबी फसल (Rabi crop) का नुकसान हुआ है उन्हें आज से उसका मुआवजा मिलना शुरू हो जाएगा। बिहार फसल सहायता योजना (Bihar fasal sahayta Yojna) के तहत किसानों के बीच 226 करोड़ रुपये बांटे जाएंगे।

Read more

गर्ल्स हॉस्टल में बुर्का पहनने के फरमान पर छात्राओं का हंगामा, गेट पर किया पथराव

Bihar News: छात्राओं के हंगामे की सूचना मिलने पर नाथ नगर की सर्कल ऑफिसर स्मिता झा पुलिस टीम के साथ गर्ल्स हॉस्टल पहुंचीं और मामले को सुलझाया। फिलहाल मामला जिला शिक्षा अधिकारी तक भी पहुंच चुका है।

Read more

नीतीश कैबिनेट का बड़ा फैसला, बिहार में 'सिंगल यूज एंड थ्रो' वाले प्लास्टिक पर लगा बैन

Bihar News : बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की कैबिनेट की बैठक मंगलवार को 6 बड़े फैसलों के साथ खत्म हुई। इनमें जो सबसे बड़ा फैसला लिया गया है वो है सिंगल यूज एंड थ्रो प्लास्टिक पर पूरी तरह से प्रतिबंध… जानिए पूरी खबर

Read more

पहले पूर्णिया बाद में किशनगंज और अब बांका, आखिर क्या है मदरसा में धमाके का सच ?

बिहार के बांका जिले में स्थित एक मदरसे में मंगलवार की सुबह हुए भयंकर विस्फोट के बाद यह सवाल फिर उठ रहा हैं क्या बिहार में कोई बड़ी साजिश रची जा रही है ? क्योंकि इससे पहले भी कई बार बिहार में आतंकी कनेक्शन के सबूत मिल चुके हैं।

Read more

अररिया में यास तूफान ने उड़ाया गरीबों का आशियाना: घर के अंदर-बाहर पानी ही पानी

Bihar News: चक्रवाती तूफान यास के कारण बिहार में मौसम का रुख बदल गया है। लगातार बारिश से कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। गरीब लोगों के आशियाने का छत-टीन का शेड उड़ जाने के कारण वह किसी तरह छिप-छिपाकर पानी से बचने की जद्दोजहद में लगे हैं।

Read more

Shimla:काम करवाया, पैसा नहीं दिया, मजदूरों ने बिहार के CM नीतीश को लिखी चिट्ठी

मजदूरों का आरोप है कि हमें बिना पैसा लिए यहां से भागने के लिए कहा जाता है, हमें मारने के लिए दराट भी लेकर आता है. हम गरीब लोग हैं और पिछले 2 महीने से घर के लिए कुछ भी पैसा नहीं भेज पाए हैं.

Read more

बिहार की बेटी नहीं, आतंकियों के साथ थी इशरत जहां.... कोर्ट के फैसले से याद आई वो पूरी दास्तां

अब यह साबत हो गया है कि 2004 में गुजरात पुलिस के एनकाउंटर में मारी गई इशरत जहां भी आतंकियों से मिली हुई थी यानी वह बेगुनाह नहीं थी। गुजरात के अहमदाबाद में हुए एनकाउंटर के 17 साल के बाद अदालत ने भी यह माना है कि इशरत जहां की बेगुनाही का कोई सबूत नहीं लिहाजा इस मामले में फंसे तीन पुलिसवाले को कोर्ट ने बरी कर दिया है।

Read more