CricketIPL 2023Sports

DC vs GT highlights: चैंपियन गुजरात टाइटंस विजय रथ पर सवार, सीजन की लगातार दूसरी जीत, दिल्ली को घर घुसकर हराया

Spread the love

दिल्ली: डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस का विजय रथ जारी है। पिछले सीजन की विजेता गुजरात ने 16वें सीजन में लगातार दूसरा मुकाबला जीत लिया है। यहां के अरुण जेटली स्टेडियम में मेजबान दिल्ली कैपिटल्स को छह विकेट से एकतरफा अंदाज में मात दी। यह दिल्ली कैपिटल्स की लगातार दूसरी हार है, इससे पहले दिल्ली को लखनऊ सुपरजायंट्स से हार झेलनी पड़ी थी। जबकि गुजरात ने ओपनिंग मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को मात दी। मैच में टॉस गंवाकर दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 162 रन बनाए थे। जवाब में गुजरात ने 11 गेंद पहले ही चार विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। युवा बल्लेबाज साई सुदर्शन 48 गेंद में 62* रन बनाकर मैच की हीरो रहे। डेविड मिलर ने भी 16 गेंद में 31 रन की नाबाद पारी खेली।

 

163 रन के लक्ष्य के जवाब में ओपनर ऋधिमान साहा और शुभमन गिल ने गुजरात को बढ़िया शुरुआत दिलाई थी। मगर पांच ओवर के भीतर दोनों पवेलियन लौट गए। 36 रन पर लगे दूसरे झटके के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या और साई सुदर्शन पर पारी आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी थी, लेकिन खलील अहमद ने पंड्या को छठे ओवर में सिर्फ पांच रन पर आउट कर मैच दिल्ली की ओर मोड़ दिया। मगर गुजरात का मिडिल ऑर्डर नहीं बिखरा। पहले विजय शंकर ने सुदर्शन का साथ दिया बाद में डेविड मिलर ने जीत की राह दिखाई। दिल्ली की ओर से पेसर एनरिक नॉर्ट्जे ने सबसे ज्यादा दो विकेट झटके। खलील अहमद और मिचेल मार्श की झोली में भी एक-एक सफलता आई।

इससे पहले दिल्ली ने अक्षर पटेल की 22 गेंद में 36 रन की आक्रामक पारी के बूते 163 रन बनाए थे। कप्तान डेविड वार्नर ने 32 गेंद में 37 और सरफराज खान ने 34 गेंद में 30 रन बनाए। 20 साल के अभिषेक पोरेल ने 11 गेंद की पारी में दो छक्के की मदद से 20 रन बनाकर प्रभावित किया। गुजरात के लिए मोहम्मद शमी और राशिद खान ने तीन-तीन विकेट लिए। शमी हालांकि महंगे साबित हुए। उन्होंने चार ओवर में 41 जबकि राशिद ने इतने ही ओवर में ही 31 रन खर्च किये। अलजारी जोसेफ ने चार ओवर में 29 रन देकर दो विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *