यूपी चुनाव नतीजे LIVE: योगी, अखिलेश, मौर्य... 403 सीटों पर कौन आगे-पीछे, पूरी लिस्ट

Uttar Pradesh Vidhan Sabha Results Winners List : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर मतगणना शुरू हो गई है। किस सीट पर कौन प्रत्याशी आगे है, कौन पीछे चल रहा है। वहीं, रुझान के बाद कौन चुनाव जीत गया और कौन हार गया? ये सारा अपडेट हम आपको यहां खबर में लिस्ट के माध्यम से दे रहे हैं। हमारे साथ बने रहिए…

Read more

उत्तराखंड नतीजे LIVE: रेकॉर्डतोड़ जीत की ओर BJP, 70 सीटों पर कौन आगे-पीछे जानें

Uttarakhand Vidhan Sabha Chunav Natije Winners List : उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में 14 फरवरी को ही मतदान प्रक्रिया पूरी हो गई थी। पूरे प्रदेश को अब रिजल्ट का इंतजार है। मतगणना शुरू होते ही रुझान आने लगेंगे कि किस सीट पर कौन प्रत्याशी आगे है, कौन पीछे चल रहा है। वहीं इन रुझानों के बाद धीरे-धीरे पता चलने लगेगा कौन चुनाव जीता और कौन हार गया? ये सारा अपडेट हम आपको यहां खबर में लिस्ट के माध्यम से देते रहेंगे। हमारे साथ बने रहिए, लिस्ट देखते रहिए…

Read more

लग गया सट्टा, किसकी बनेगी सरकार और कौन बनेगा करोड़पति

UP Election 2022 Opinion Poll: यूपी की सभी 403 सीटों पर सर्वे किया गया है। पूर्वांचल में बीजेपी की सीटें इस बार कम होती दिख रही हैं। वहीं कई जगहों पर बीजेपी और सपा के बीच सीधा मुकाबला दिख रहा है।

Read more

जीत का दावा करने वाले 80% नेताओं की जब्त हो जाती है जमानत, जानिए कैसा रहा है इतिहास

UP Election 2022: यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) के मैदान में जीत का दावा करने वाले 80 फीसदी प्रत्याशियों की जमानत जब्त होती रही है। चुनावी मैदान में उतर कर बड़े-बड़े दावे करने वाले नेताओं को जनता जमीन दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ती। पिछले चुनाव के आंकड़ों पर गौर करेंगे तो यह साफ हो जाएगा।

Read more

सीएम चेहरे को लेकर मणिपुर बीजेपी में बवाल! दोहराया जा सकता है असम का फॉर्मूला

Manipur elections: विधानसभा के चुनाव से पहले मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा नहीं करने के बीजेपी आलाकमान के फैसले ने मणिपुर में बवाल को बढ़ा दिया है. इंफाल में अटकलें लगनी शुरू हो चुकी हैं कि बीजेपी पिछले साल असम का अपना उदाहरण मणिपुर में भी दोहरा सकती है. कहा जा रहा है कि चुनाव के नतीजों के आने के बाद सीएम एन. बीरेन सिंह की जगह किसी और को मणिपुर की कमान सौंपी जा सकती है.

Read more

क्या मैं UP के सभी लोगों को बोल सकता हूं भगवा धारण करें... हिजाब विवाद में अब योगी की एंट्री

UP Election 2022: यूपी चुनाव (UP Chunav) से ठीक पहले हिजाब विवाद ने खूब तूल पकड़ा। इसके बाद से कई राजनीतिक दल इस विवाद में कूदे। यूपी चुनाव के दूसरे चरण में 9 में से 7 जिलों में मुस्लिम वोट बैंक के डिसाइडर होने को लेकर इस विवाद को बढ़ना करार दिया गया। लेकिन, योगी आदित्यनाथ ने अब इस विवाद में बड़ा बयान दिया है।

Read more

ईडी का दावा, चन्नी के भांजे ने कबूला, पंजाब में बालू खनन और तबादलों के लिए दस करोड़ रुपए नकद मिले

बयान में दावा किया गया है क‍ि भूपिंदर सिंह ने कबूला है कि उसे बालू खनन से जुड़ी गतिविधियों और अधिकारियों की नियुक्ति/तबादले में मदद करने के एवज में जब्त की गई राशि मिली थी।

Read more

राम बारात में 80 फीसदी बाराती मुसलमान, यहां हिंदू-मुस्लिम एकता को हिला न पाई कोई लहर

उत्तर प्रदेश के मेरठ में किठौर कस्बे में मुस्लिमों की संख्या हिंदुओं से ज्यादा है। यहां बातचीत में लोगों ने बताया कि दोनों संप्रदायों के बीच ऐसा भाईचारा है कि हिंदुओं की रामलीला के दौरान राम बारात में मुस्लिम बाराती बनते हैं।

Read more

CM फेस वाले बयान से प्रियंका का यूटर्न, बोलीं- वो तो मैंने चिढ़कर कह दिया था

Priyanka Gandhi: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh News) में होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) को लेकर खुद को कांग्रेस का सीएम फेस बताने पर मचे सियासी घमासान के बीच प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने एक तरह से यूटर्न ले लिया है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Nws) ने कहा है कि वह उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी का एकमात्र चेहरा नहीं हैं और पार्टी का चेहरा होने के बारे में मीडिया से बार-बार पूछे गए सवालों के जवाब में शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने थोड़ा बढ़-चढ़कर टिप्पणी कर दी थी.

Read more

मणिपुर में अब उग्रवादी भी डाल सकेंगे वोट, चुनाव आयोग ने बताईं ये शर्तें

मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि यह फैसला जनप्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की धारा 60 के खंड (सी) द्वारा प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए और केंद्र सरकार के परामर्श से लिया गया है।

Read more